विधायक धीरेन्द्र सिंह ने विदेशी छात्रों को बताया भारात का इतिहास

 

भारत और अफ्रिका के बीच चल रहे हैकथान में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने छात्रों को सम्मान ही नही दिया बल्कि उन्हें भारत का इतिहास भी बताया। उन्होंने कहा कि हमने पूरी दुनिया को अपने परिवार की तरह माना है, इसीलिए ईसा पूर्व गौतम बुद्ध ने पूरी दुनिया को शांति का संदेश दिया था। वसुधैव कुटुंबकम भारत की सनातन संस्कृति की पराकाष्ठा को परिलक्षित करता है जहां सिर्फ दया और करुणा के भाव के साथ विश्व बंधुत्व की भावना है।


जनपद गौतमबुद्धनगर की जेवर विधानसभा में स्थित गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में 22 नवंबर 2022 से शुरू हुए 36 घंटे के यूनेस्को इंडिया अफ्रीका हैकथान में प्रतिभाग करने के लिए 22 देशों के लगभग 06 सौ से अधिक छात्र-छात्राएं और प्रतिनिधि यहां उपस्थित हुए थे। विधायक धीरेंद्र सिंह ने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचकर संयुक्त रूप से सभी छात्रों को अंग वस्त्र पहनाकर उनका स्वागत एवं सम्मान किया। इस अवसर पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने अफ्रीका छात्रों के साथ संवाद भी किया। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने विदेशी छात्र छात्राओं के प्रतिनिधियों को किसी भी समस्या के लिएु अपना मोबाइल नंबर व ई-मेल भी उपलब्ध कराया।
इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर आरके सिन्हा, प्रोफेसर अरविंद सिंह, प्रोफेसर आनंद प्रताप सिंह व आंचल बोरा जी भी मौजूद रहे।

 

Previous post रणवीर का पहला पोस्टर जीत रहा दिल… खून में सने कपड़े
Next post आप की आय पर ऐसे नजर रखता है इंनकम टैक्स विभाग!
Enable Notifications OK No thanks