जिनपिंग की अब ताइवान पर नजर

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने राजधानी बीजिंग के ग्रेट हॉल ऑफ द पीपल में आज चीन की कम्युनस्टि पार्टी (सीपीसी) की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस का उद्घाटन किया।
राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस मौके पर बताया कि देश ने हांगकांग पर पूरा नियंत्रण हासिल कर लिया है और यहां के अराजक शासन को खत्म कर दिया है। राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा कि चीन ने ताइवान पर नजर है क्योकि अलगाववाद के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया है और क्षेत्रीय अखंडता के विरोध को रोकने में सक्षम है।
शी जिनपिंग ने ताइवान के खिलाफ सैन्य आक्रामकता का भी बचाव किया। शी जिनपिंग कहा कि सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देश की गरिमा और मूल हितों की रक्षा की गई। उन्होंने कहा कि हांगकांग में उथल-पुथल की स्थिति में केंद्र सरकार ने अपने पूरे अधिकार क्षेत्र का इस्तेमाल किया। यह चीन के संविधान और हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के मूल कानून से निर्धारित विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के आधार पर हुआ।

उन्होंने ने कहा कि यह सुनिश्चित किया गया कि श्ऑर्डरश् बहाल होने के बाद हांगकांग में देशभक्तों का शासन हो। उन्होंने कहा, श्ताइवान की स्वतंत्रता के उद्देश्य से अलगाववादी गतिविधियां और इस जुड़े मामलों में बाहरी हस्तक्षेप देखने को मिला। इसके जवाब में हमने अलगाववाद के खिलाफ दृढ़ता से लड़ाई लड़ी है और जमकर मुकाबला किया है। हम चीन की संप्रभुता की रक्षा करने और श्ताइवान की स्वतंत्रताश् का विरोध करने के वादे पर अड़े हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post दोस्तो संग पार्टी करने गए छात्र की लाश मिली
Next post छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष का हार्ट अटैक से निधन
Enable Notifications OK No thanks