भारत ने उठाया जाकिर नाइक मामला, कतर के सामने कही ये बातें

 

चर्चित इस्लामिक धर्मोपदेशक जाकिर नाइक को लेकर विदेश मंत्रालय का पक्ष सामने आया है। मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि जाकिर नाइक के वांछित होने का मुद्दा कतर के सामने रखा गया है। क्योकि कतर 2022 के फीफा विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। टूर्नामेंट के आगाज पर भारत में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी, भड़काऊ भाषण और आतंक से जुड़ी गतिविधियों का आरोपी जाकिर नाइक कतर पहुंचा है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि कतर ने भारत को बताया है कि जाकिर नाइक को फीफा विश्व कप-2022 में भाग लेने के लिए कोई निमंत्रण नहीं भेजा गया था। गलत सोशल मीडिया पोस्ट पर भरोसा न करें।
विदेश मंत्रालय ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी बाली में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन में विभिन्न अवसरों पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मिले। इनमें एक संक्षिप्त द्विपक्षीय और एक त्रिपक्षीय बैठक शामिल थीं। सभी से अपील है कि पीएम मोदी राष्ट्रपति बाइडन की मुलाकात को लेकर गलत सोशल मीडिया पोस्ट पर भरोसा न करें। प्रवक्ता ने कहा कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की कतर यात्रा अल्पकालिक थी। उनके पास बैठकों के लिए समय नहीं था। अगस्त से दोहा में कैद आठ भारतीय नौसैनिक अधिकारियों का मामला आगे बढ़ा है।

Previous post Braking: 281 करोड़ बकाया जमा नही करने पर पार्श्वनाथ बिल्डर के दो भूखंडों के आवंटन रद्द
Next post डॉक्टर की सलाह के बिना न लें एंटीबायोटिक दवा
Enable Notifications OK No thanks