गांगुली का कार्यकाल खत्म, बिन्नी ने संभाली कमान, बीसीसीआई में बड़े बदलाव के दिए संकेत

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के लिए आज महत्वपूर्ण दिन था। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का कार्यकाल 18 अक्टूबर को यानि आज ही खत्म होते ही बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के तौर पर 1983 विश्व कप के चैंपियन गेंदबाज रोजर बिन्नी ने कमान संभाल ली. बिन्नी ने कमाल संभालते ही बड़े बदलाव के संकेत दिए. उन्होंने सबसे पहले दो चीजों पर ध्यान देने की बात कही.

मंगलवार को मुंबई में बीसीसीआई की 91वीं सालाना जनरल मीटिंग में रोजर बिन्नी को नया बोर्ड अध्यक्ष घोषित किया गया. इस पद के लिए कोई और उम्मीदवार नहीं था. उनको सर्वसम्मति से नया अध्यक्ष चुना गया. 67 साल के रोजर अब सौरव गांगुली की जगह पर यह जिम्मेदारी संभालेंगे.

मीडिया से बात करते हुए बिन्नी ने कहा, “बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर मैं दो चीज पर सबसे पहले ध्यान देना चाहूंगा. सबसे पहली चीज तो होगी कि खिलाड़ियों को लग रही चोट पर कैसे लगाम लगाई जा सके. टी20 विश्व कप से ठीक पहले जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए थे. इस एक चीज ने भारतीय टीम की पूरी योजना पर काफी ज्यादा असर डाला. दूसरी जो चीज होगी वो कि मैं देश में जो पिचें तैयार होती है उसके उपर ध्यान देना चाहूंगा.”

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रोजर बिन्नी को पद की जिम्मेदारी संभालने पर शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट बिल्कुल सही हाथों में है. भारतीय क्रिकेट बेहद मजबूत है और मैं उनको ढेर सारी शुभकामनाएं देना चाहूंगा।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post आईआईटी के छात्रों ने बनाया कमाल का गैजेट्स, अब विजुअल्स को फील भी कर सकेंगे
Next post वरूण धवन की फिल्म ‘भेड़िया’ का पोस्टर रिलीज