Haryana: आवश्यकता अनुसार नेशनल हाईवे पर अंडर-पास का निर्माण करें : दुष्यंत चौटाला

ओम प्रकाश राय
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आवश्यकता के अनुसार गांवों के पास से होकर गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर अंडर-पास का निर्माण करें ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके। डिप्टी सीएम चंडीगढ़ में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक भी उपस्थित थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नरवाना के पास गांव सच्चा खेड़ा,हिसार जिला के गांव मुकलान, चौधरीवास, सरसौद, बिचपड़ी व बनभोरी गांव के लोगों ने बताया है कि उनके गांव से गुजरने वाले नेशनल हाइवे के दूसरी तरफ आवश्यक कार्य से जाना पड़ता है तो दुर्घटनाएं होती हैं, इससे काफी जन-धन का नुकसान हो चुका है। ग्रामीणों ने इन हाइवे के नीचे से अंडर-पास बनाने की मांग की है। उपमुख्यमंत्री ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं ताकि जान-माल के नुकसान को रोका जा सके। 
डिप्टी सीएम ने हिसार के इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास तलवंडी राणा गांव से मिर्जापुर चौक तक निर्माणाधीन बाईपास रोड़ का फीडबैक लिया और बाईपास के अंदर आने वाली जमीनों के मालिकों को जल्द से जल्द उनकी मुआवजा राशि का भुगतान करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस बाइपास के बनने से एनएच-52 तथा एनएच-9 सीधा जुड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बाइपास के पूरा होने पर एयरपोर्ट पर चल रहे विकास कार्यों को निर्धारित अवधि में पूरा करने में आसानी होगी।

दुष्यंत चौटाला ने उचाना व जींद शहर का बाईपास को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने उक्त सभी शहरों के प्रस्तावित प्लान को भी देखा और अपने सुझाव देते हुए कहा कि जहां भी जरूरत हो वहां पर रेलवे ब्रिज आदि बनाने बारे भी कार्रवाई करें ताकि लोगों को आवागमन में कोई असुविधा न हो। 
इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उक्त सभी कार्य जल्द से जल्द पूरे किए जाएं।
यहां से शेयर करें
Previous post MCD चुनाव में सभी दलों ने अंतिम दिन झोंकी ताक़त
Next post Fire In shaberi: पुलिस की तत्परता ने बचाई 56 जानें