दक्षिण कोरिया में अचानक मची भगदड़ में करीब 60 लोगों की मौत, 150 के करीब घायल

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में हैलोवीन के दौरान एक संकरी गली में घुसी भारी भीड़ के बीच अचानक भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में कुचलकर और दिल का दौरा पड़ने के कारण अब तक 60 लोगों की मौत की खबर है। जबकि 150 के करीब घायलों का इलाज चल रहा है।

इससे पहले ‘नेशनल फायर एजेंसी’ के अधिकारी चोई चेओन-सिक ने बताया था कि कम से कम 60 लोगों का इलाज चल रहा है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि सोल के प्रमुख पार्टी स्पॉट हैमिल्टन होटल की ओर जा रहे लोगों की भीड़ एक संकरी गली में घुस गई और इसी दौरान मची भगदड़ में लोग हताहत हुए हैं।


अलर्ट मोड पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री
भगदड़ पर एक आपात बैठक की अध्यक्षता करने वाले राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने अधिकारियों को त्वरित प्राथमिक उपचार और घायलों का इलाज करने का आदेश दिया। यूं ने अधिकारियों को इटावन में आपातकालीन चिकित्सा अधिकारियों को तैनात करने और आपातकालीन बिस्तरों को सुरक्षित करने का भी आदेश दिया। वहीं प्रधानमंत्री हान डक-सू ने अधिकारियों को नुकसान को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया। शहर के अधिकारियों ने कहा- इस बीच, सियोल के मेयर ओह से-हून, जो यूरोप की यात्रा पर हैं, उन्होंने दुर्घटना के मद्देनजर स्वदेश लौटने का फैसला किया।

करीब 150 फायर टेंडर की गाड़ियां तैनात
बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर कुल 142 अग्निशमन वाहन लगाए गए हैं। दिल की धड़कन रुकने से पीड़ित लगभग 60 लोगों सहित, अग्निशमन अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि लगभग 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि रविवार (स्थानीय समयानुसार) दोपहर करीब एक बजे तक कुल 21 लोगों को आपातकालीन वार्ड में भेजा गया, जिनमें ज्यादातर 20 साल की महिलाएं थीं।

Previous post टी-20 विश्वकप में भारत-साउथ अफ्रीका में भिड़ंत आज, भारत के लिए आज का मैच कितना महत्वपूर्ण है, पढ़ें-
Next post जम्मू-कश्मीर: भूस्खलन में जेसीबी समेत दबे कई मजदूर, 4 की मौत, 6 घायल
Enable Notifications OK No thanks