मास्क नहीं लगाने पर लग रहा जुर्माना


जय हिन्द संवाद
नोएडा। आप यदि नोएडा में घूम रहे हैं तो मास्क को लेकर इतनी शक्ति नहीं है लेकिन जैसे ही दिल्ली में दाखिल होंगे तो मास्क के ना होने पर आप पर 500 का जुर्माना लग सकता है। दिल्ली पुलिस ने इसके लिए अभियान चलाया हुआ है। यदि गाड़ी में अकेले एक व्यक्ति है और मास्क नहीं है तो उस पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं हो रही लेकिन एक ही कार में दो लोग चल रहे हैं और एक के पास मास्क नहीं है तुरंत उस पर कार्यवाही की जा रही है।
नोएडा से कालिंदी कुंज होते हुए दिल्ली में प्रवेश करते वक्त सुबह शाम पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है। यदि आपने मास्क नहीं लगा रखा तो पुलिस कर्मी आपको रोकेगा और सबसे पहले अपने मोबाइल में फोटो खींचने के बाद आपको दिखा देगा कि आपने मास्क नहीं लगाया हुआ है और इसके बाद 500 की एक पर्ची देगा। जिसका जुर्माना आपको देना पड़ेगा। इसी तरह मयूर विहार चेक पोस्ट पर भी है यहां पुलिसकर्मी दूर से ही देख रहे होते हैं कि किस गाड़ी में बैठे लोगों ने मास्क नहीं लगाया है।
उस गाड़ी को रोककर तत्काल कार्रवाई की जा रही है नोएडा में कहीं-कहीं बिना मास्क के घूमने पर पुलिस की सख्ती नजर आती है लेकिन आमतौर पर यहां गाडिय़ों में बिना मास्क के ही लोग घूमते फिरते दिख रहे हैं। ऐसे में सवाल यह है कि एक जमुना पार करते ही इतनी सख्ती और आबादी के हिसाब से यूपी बड़ा है। यहां कोरोनावायरस का अधिक खतरा है मगर पुलिस की खास सख्ती नहीं है।

Previous post हत्या करने वाले गिरफ्तार
Next post गूगल के बिना शाम अधूरी सी लगती है : राजू जांगिड़