Hockey Tournament: भारत पेट्रोलियम मुंबई व इंडियन ऑयल मुंबई फाइनल में पहुंचे
1 min read

Hockey Tournament: भारत पेट्रोलियम मुंबई व इंडियन ऑयल मुंबई फाइनल में पहुंचे

Hockey Tournament: जालंधर: 41वें इंडियन ऑयल सर्वो सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट के खिताब के लिए भारत पेट्रोलियम और इंडियन ऑयल मुंबई की टीमें आमने-सामने होंगी। ओलंपियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम में चल रहे टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में शुक्रवार को भारत पेट्रोलियम मुंबई ने इंडियन रेलवे दिल्ली को 3-2 के अंतर से हराया और दूसरे सेमीफाइनल में इंडियन ऑयल मुंबई ने पंजाब एंड सिंध बैंक दिल्ली को 3-2 के अंतर से हराया। 8-1 के अंतर से फाइनल में प्रवेश किया।

Hockey Tournament:

टूर्नामेंट का फाइनल मैच 26 अक्टूबर (शनिवार) को शाम 6-30 बजे खेला जाएगा। पंजाब सरकार के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा विजेता टीमों को पुरस्कार वितरित करेंगे जबकि इंडियन ऑयल के जतिंदर कुमार राज्य प्रमुख समारोह की अध्यक्षता करेंगे। विजेता टीम को अमोलक सिंह गाखल द्वारा विजेता ट्रॉफी के साथ 5-50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इस समारोह के दौरान 1975 विश्व कप विजेता भारतीय हॉकी टीम के सदस्यों को सुरजीत हॉकी सोसायटी द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। फाइनल मैच से पहले लोकप्रिय पंजाबी गायक जसबीर जस्सी दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। फाइनल मैच का सीधा प्रसारण पीटीसी न्यूज चैनल और यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा।

पहला सेमीफाइनल भारत पेट्रोलियम मुंबई और इंडियन रेलवे दिल्ली के बीच तेज गति से खेला गया। खेल के पहले ही मिनट में इंडियन रेलवे के आदित्य सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर स्कोर 1-0 कर दिया। खेल के 15वें मिनट में भारत पेट्रोलियम के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी देविंदर वाल्मिकी ने पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में बदल कर स्कोर 1-1 कर दिया। खेल के 24वें मिनट में इंडियन रेलवे के जोगिंदर सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर स्कोर 2-1 कर दिया। 27वें मिनट में भारत पेट्रोलियम के देविंदर वाल्मिकी ने पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में बदल कर स्कोर 2-2 कर दिया। हाफ टाइम तक दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं। खेल के तीसरे क्वार्टर के 43वें मिनट में भारत पेट्रोलियम के परमवीर सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर स्कोर 3-2 कर दिया. इस मैच को जीतकर उन्होंने पांचवीं बार फाइनल में प्रवेश किया है।

Hockey Tournament:

दूसरे सेमीफाइनल में इंडियन ऑयल मुंबई ने पंजाब एंड सिंध बैंक पर दबदबा बनाए रखा। खेल के 11वें मिनट में इंडियन ऑयल के सुमित कुमार ने फील्ड गोल कर स्कोर 1-0 कर दिया। खेल के 18वें मिनट में इंडियन ऑयल के गुरसेवक सिंह ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। खेल के 24वें मिनट में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तलविंदर सिंह और 26वें मिनट में गुरजिंदर सिंह ने गोल कर स्कोर 4-0 कर दिया। हाफ टाइम तक इंडियन ऑयल 4-0 से आगे थी। हाफ टाइम के बाद 32वें मिनट में इंडियन ऑयल के सुमित कुमार और 40वें मिनट में गुरजिंदर सिंह और 45वें मिनट में सहजबीर सिंह ने गोल कर स्कोर 7-0 कर दिया। खेल के 52वें मिनट में बैंक के जसकरण सिंह ने फील्ड गोल कर स्कोर 1-7 कर दिया। खेल के 58वें मिनट में इंडियन ऑयल के गुरजिंदर सिंह ने गोल कर स्कोर 8-1 कर दिया. इंडियन ऑयल की टीम 14वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है।

आज के मुकाबलों के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह मुंडियां ने टीमों का परिचय दिया। 26 अक्टूबर को भारत पेट्रोलियम बनाम इंडियन ऑयल मुंबई के बीच फाइनल मैच शाम को 6-30 बजे से होगा।

News Delhi: पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों ने पीछे हटना शुरू किया

Hockey Tournament:

यहां से शेयर करें