डीएम ने कहा पेंडिंग आवेदनों के कारण खराब हो रही है रैंकिंग, सुधार के दिए निर्देश
1 min read

डीएम ने कहा पेंडिंग आवेदनों के कारण खराब हो रही है रैंकिंग, सुधार के दिए निर्देश

ghaziabad news  डीएम इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को मुख्यमंत्री डैशबोर्ड जिला अनुश्रवण पुस्तिका एवं सीएमआईएस पोर्टल पर परियोजनाओं की मासिक प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री डैशबोर्ड पर अधिकारियों को लक्ष्य के सापेक्ष अपलोड किए गए कार्यों की निगरानी कर प्रतिशत और रैंकिंग तय की जाती है। प्रत्येक परियोजना में दिए गए लक्ष्य के अनुसार आपके कार्य का प्रतिशत तय करते हुए 10 में से अंक प्राप्त होते हैं और उन अंकों के अनुसार आपकी रैंकिंग-ग्रेडिंग ए+, ए, बी, सी, डी और ई निर्धारित होती है।
प्रत्येक माह के अंत में जिले की सभी परियोजना में मिले प्राप्तांक का कुल प्रतिशत निकाला जाता है और उसके बाद सभी जनपदों के प्रतिशत के अनुसार उनकी रैंक निर्धारित होती है।

ghaziabad news

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने समयानुरूप सी, डी और ई रैंक लाने वाले विभागों को फटकार लगाते हुए खराब रैंक आने का कारण स्पष्ट किया।
सन्तोषजनक जवाब नहीं मिलने पर लिखित में नोटिस भेजते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया।
उन्होने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने कार्यों के प्रति सजग रहें, यदि किसी विभाग के कार्य के प्रति असंवेदनशीलता दिखाई और उनकी वजह से जनपद की खराब रैंकिंग आई तो उक्त अधिकारी के खिलाफ लापरवाही बरतने के लिए सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिन विभागों की अच्छी रैंकिं ग आई है मै उन्हें साधुवाद देता हूं किन्तु वह यह सोचकर निश्चित ना हो जाए कि आगे उन्हें मेहनत नहीं करनी पड़ेंगी, भविष्य में भी अच्छी रैंकिंग के लिए और मेहनत करें। डैसबोर्ड पर पेंडिंग कार्यों,आवेदनों के कारण रैंकिंग खराब हो रही है। इसलिए समयान्तराल में आवेदनों को नियमानुसार स्वीकृत व अस्वीकृत करें एवं कार्यों को पूर्ण करें। उन्होने रैंकिंग सुधार के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कार्यप्रणाली में सुधार लाए अन्यथा नियमानुसार कार्यवाही हेतु तैयार रहें।
इस मौके पर मुख्य रूप से एडीएम-ई रणविजय सिंह, एसडीएम लोनी राजेन्द्र कुमार, डीडीओ प्रज्ञा श्रीवास्तवा समेत विभागों के अधिकारी,प्रतिनिधि मौजूद रहे।

ghaziabad news

यहां से शेयर करें