फर्जी तरीके से संचालित अस्पताल को किया गया सील, मुकदमा दर्ज  
1 min read

 फर्जी तरीके से संचालित अस्पताल को किया गया सील, मुकदमा दर्ज  

jasrana news  उप जिलाधिकारी की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कस्बा जसराना में फर्जी तरीके से संचालित हो रहे अस्पतालों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान एक अस्पताल को सील किया गया । साथ ही दो हॉस्पिटलों को नोटिस जारी कर अभिलेख देने का निर्देश दिया । कार्रवाई से झोलाछाप चिकित्सक दुकानें बंद कर भाग गए। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एसडीएम जसराना शिव ध्यान पांडेय के साथ चिकित्सा अधीक्षक डॉ विमल उपाध्याय जसराना के घिरोर रोड, मोहल्ला मझौआ, पचवा चौराहा पहुंचे। जहां उन्होंने झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी किए ।
jasrana news
   इस दौरान घिरोर रोड पर लोगों का उपचार कर रहे सुशील कुमार और मोहल्ला मझौआ में लोगों का उपचार कर रहे गौतम राय को नोटिस थमाया । इस दौरान  दोनों को अभिलेख दिखाने के निर्देश दिए । वहीं टीम शैलेंद्र के अस्पताल पर पहुंचे तो मौके से फरार हो गया । पुलिस के साथ एसडीएम और चिकित्सक की टीम एक घंटे तक अस्पताल को खुलवाने का इंतजार करती रही । एक घंटा बाद अस्पताल खुला तो मरीज नहीं मिले । वहीं टीम को दवाओं का जखीरा मिला। वहीं कई आधी चढ़ी हुई ड्रिप मिली। टीम को ऑपरेशन थियेटर जैसी सुविधाएं भी मिली। अंदर का नजारा देखकर टीम भौंचक रह गई। कोई अभिलेख नहीं मिलने पर एसडीएम की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल को सील कर दिया। शैलेंद्र बघेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए चिकित्सा अधीक्षक डॉ विमल उपाध्याय ने तहरीर दी है।
कार्यवाही पर चिकित्साधीक्षक ने ये बताया  – 
 चिकित्सा अधीक्षक डॉ विमल उपाध्याय ने बताया कि एसडीएम की मौजूदगी में चलाए गए अभियान के दौरान दो को नोटिस जारी करने के साथ ही एक फर्जी अस्पताल को सील किया गया है। वहीं मुकदमा दर्ज कराने के लिए कोतवाली जसराना में तहरीर दी गई है। झोलाछापों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। वहीं एसडीएम शिव ध्यान पाण्डेय ने कहा स्वास्थ्य विभाग के साथ हुई कार्रवाई अस्पताल को सील किया गया है । रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी गई है।
यहां से शेयर करें