Diwali पर मंत्री नन्दी के मेहमान होंगे झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले बच्चे
1 min read

Diwali पर मंत्री नन्दी के मेहमान होंगे झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले बच्चे

  • लखनऊ में करेंगे शॉपिंग और परिवार के साथ मनाएंगे पिकनिक
  • वंदे भारत से होगा प्रयागराज से लखनऊ का सफर

Diwali: प्रयागराज। जिन परिवारों के बच्चे अपने घरों से कहीं बाहर नहीं निकल पाते हैं, शॉपिंग मॉल या बड़ी-बड़ी दुकानों में खरीददारी नहीं कर पाते हैं, वाटर पार्क या बड़े-बड़े होटलों में नहीं पहुंच पाते हैं, ऐसे बच्चों के बीच खुशियां बांटने और उनकी दीपावली को यादगार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने पूरी तैयारी कर ली है।

Diwali:

प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की दलित बस्तियों व झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों को खरीददारी कराकर और उनके घरों में खुशियां बांटकर दीपावली का त्यौहार मनाने वाले मंत्री नन्दी इस बार भी बच्चों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाएंगे। शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न बस्तियों एवं झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले 800 से अधिक बच्चे परिवार के साथ दो रात और तीन दिन के लिए नन्दी के मेहमान होंगे। जो वंदे भारत एक्सप्रेस से प्रयागराज से लखनऊ का सफर तय करेंगे और लखनऊ में एक बड़े शॉपिंग मॉल में खरीददारी करने के साथ ही आनन्दी वाटर पार्क में पिकनिक के साथ ही शानदार पार्टी इंज्वाय करेंगे। जिसकी पूरी तैयारी मंत्री नन्दी द्वारा कर ली गई है।

Diwali:

मंत्री नन्दी द्वारा पिछले वर्ष शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के 209 परिवारों के बच्चे और उनके माता-पिता समेत करीब 900 लोग राजभवन में राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल के मेहमान बने थे और मॉल में शॉपिंग करने के साथ ही आनन्दी वाटर पार्क में इंज्वाय किया था। हर वर्ष की तरह इस बार भी बच्चों की दीपावली बहुत खास होगी। क्योंकि इन बस्तियों में रहने वाले 800 से अधिक बच्चे अपने माता-पिता के साथ देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस से प्रयागराज से लखनऊ का सफर करेंगे।

बच्चे 25 अक्टूबर को दोपहर में प्रयागराज जंक्शन से वंदे भारत एक्सप्रेस से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। 25 अक्टूबर को ही शाम को लखनऊ स्टेशन पहुंचेंगें। जहां बसों व छोटी गाड़ियों से कानपुर रोड पर स्थित आनन्दी वाटर पार्क जाएंगे। वहां बच्चों के रहने-खाने के साथ ही इंज्वायमेंट की पूरी व्यवस्था की गई है। 25 अक्टूबर को आनन्दी वाटर पार्क में रात्रि भोजन और संगीत कार्यक्रम का आनन्द लेने के बाद अगले दिन 26 अक्टूबर की सुबह भी बच्चे आनन्दी वाटर पार्क में विभिन्न स्पोर्ट्स इवेंट का आनन्द उठाएंगे। इसके बाद दोपहर लखनऊ के ही किसी बड़े शॉपिंग मॉल में दीपावली की खरीददारी करेंगे। शॉपिंग के बाद आनन्दी वाटर पार्क में ही रात्रि विश्राम के बाद 27 अक्टूबर की सुबह ब्रेकफास्ट कर लखनऊ स्टेशन पहुंचेंगे। जहां वंदे भारत में सवार होकर प्रयागराज पहुंचेंगे।

Pollution: प्रदूषण स्तर कम करने अतिरिक्त ट्रेनें चलाएगी दिल्ली मेट्रो

Diwali:

यहां से शेयर करें