Noida News: शाहबेरी फ्लाईओवर से ग्रेनो वेस्ट के जाम की समस्या होगी दूर
1 min read

Noida News: शाहबेरी फ्लाईओवर से ग्रेनो वेस्ट के जाम की समस्या होगी दूर

Noida News: ग्रेटर नोएडा। ग्रेनो वेस्ट के शाहबेरी से गाजियाबाद जाने वाले रास्ते पर फ्लाईओवर बनाने के प्रोजेक्ट की फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार की जा रही है। आईआईटी रुड़की चार माह में फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार कर प्राधिकरण को रिपोर्ट देगा। इसमें यातायात घनत्व, फ्लाईओवर की संभावित लंबाई, मिट्टी की जांच, निर्माण में आने वाली अड़चन व अन्य बिंदुओं पर विस्तृत रिपोर्ट होगी। अधिकारियों के मुताबिक यहां बनाया जाने वाला फ्लाईओवर 7.5 मीटर से अधिक चौड़ा होगा। इसके निर्माण से रास्ते का इस्तेमाल करने वाले वाहन चालकों को जाम से निजात मिलेगी। साथ ही ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के बीच आना-जाना आसान हो जाएगा।

Noida News:

ग्रेनो वेस्ट में जाम की समस्या बढ़ती जा रही है। मुख्य सड़कों के साथ गाजियाबाद से जोड़ने वाली दो सड़कों पर भी आए दिन वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ता है। शाहबेरी गांव से रिपब्लिक क्रॉसिंग की तरफ जाने वाले रास्ते पर भी ऐसा ही नजारा आम होता है। शाहबेरी में रास्ते के दोनों तरफ मार्केट है। जहां रोजाना सुबह-शाम जाम लग रहा है। जाम से निजात दिलाने और जेवर में बन रहे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की बेहतर कनेक्टिविटी को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शाहबेरी गांव में फ्लाईओवर बनाने की तैयारी है। प्राधिकरण ने आईआईटी रुड़की को फिजिलिबिटी । रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी दी है। आईआईटी की टीम ने रिपोर्ट तैयार करने पर काम शुरू कर दिया है। मृदा परीक्षण किया गया है। इसकी रिपोर्ट आने का इंतजार है। साथ ही यातायात घनत्व, फ्लाईओवर की लंबाई, चौड़ाई, निर्माण में आने वाली बाधा आदि बिंदुओं का अध्ययन किया जा रहा है।

फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार होने के बाद शासन को भेजी जाएगी। प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि फिजिलिबिटी रिपोर्ट तैयार होने के बाद प्रोजेक्ट को डीपीआर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसकी अनुमति मिलते ही पलाईओवर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। फ्लाईओवर के चार से छह लेन होने की संभावना जताई जा रही है।

Noida News:

यहां से शेयर करें