प्रमुख सचिव नगर विकास /नोडल अधिकारी अमृत अभिजात की अध्यक्ष्ता में समीक्षा बैठक सम्पन्न
1 min read

प्रमुख सचिव नगर विकास /नोडल अधिकारी अमृत अभिजात की अध्यक्ष्ता में समीक्षा बैठक सम्पन्न

ghaziabad news   नगर विकास विभाग व नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव अमृत अभिजात की अध्यक्ष्ता में सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में विकास कार्यों, जन शिकायतों एवं एनजीटी सहित अन्य प्रकरणों को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक से पूर्व जिलाधिकारी इन्द्रविक्रम सिंह, नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक, मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, डीएफओ ईशा तिवारी समेत अन्य अधिकारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर प्रमुख सचिव का भव्य स्वागत किया।
प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने अधिकारियों से कहा कि सभी परियोजनाओं को पूरा करने के समय और गुणवत्ता पर ध्यान रखा जाय। अधिकारी हर माह मौके पर जाकर योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट पर भी ध्यान दें।

ghaziabad news

प्रमुख सचिव ने सीएमआईएस पोर्टल पर प्रदर्शित एक करोड़ रुपए से अधिक लागत की परियोजनाओं की प्रगति जानी। विशेषकर डासना में चल रही कई योजनाओं को उन्होंने गुणवत्ता पूर्ण तरीके से समय से पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने यहां बनाए जा रही वृद्ध आश्रम की बिल्डिंग के पीपीपी मॉडल पर भी चलाने की इच्छा जाहिर की। इस के साथ ही नगर निगम और जीडीए की ओर से मियाबाकी पद्धति के तहत किए जा रहे पौधारोपण को ओर बेहतर तरीके से क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए।
प्रतियोगिता के विजेता छात्रों को किया पुरस्कृत
समीक्षा बैठक के दौरान सामाजिक वानिकी प्रभाग गाजियाबाद द्वारा एक से सात अक्तूबर तक चलाए गए वन्य जीव प्राणी सप्ताह के दौरान आयोजित प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रमुख सचिव द्वारा पुरस्कृत किया गया। कविता राइटिंग में डीपीएस सिद्घार्थ विहार स्कूल की आराध्या शुक्ला पहले, सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल की प्रशंसा सिंह चिकारा दूसरे, इंग्राहम इंस्टीटयूट की छात्रा दिव्यांशी चौधरी तीसरे व सुबान तीसरे स्थान पर रहे। पेटिंग प्रतियोगिता में सेंट पॉल एकेडमी की दीपसिमर कौर पहले, सेठ आनंदराम जयपुरिया की नव्या दुबे दूसरे, इंग्राहम इंटर कॉलेज की परी निमिया तीसरे और सेठ आनंदराम जयपुरिया की ईशा मदन तीसरे और अद्विवक शर्मा चौथे स्थान पर रहे। इन सभी छात्रों को प्रमुख सचिव द्वारा पुरस्कृत किया गया है।
समीक्षा बैठक में यह रहे मौजूद
इस मौके पर जिलाधिकारी इंद्रविक्रम सिंह, नगरायुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक, सीडीओ अभिनव गोपाल, डीएफओ ईशा तिवारी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

ghaziabad news

यहां से शेयर करें