किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर तहसील में पंचायत
1 min read

किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर तहसील में पंचायत

modinagar news  किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर शुक्रवार को मोदीनगर तहसील में भारतीय किसान यूनियन किसान सभा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सत्येंद्र त्यागी व जिला अध्यक्ष अरुण कसाना के नेतृत्व में एक पंचायत का आयोजन किया गया।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सत्येंद्र त्यागी ने पंचायत में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदीनगर शुगर मिल पर करीब 100 करोड़ रुपए किसानों का गन्ने का पेमेंट बकाया होने से किसान भुखमरी के कांगार पर पहुंच गया है । मोदीनगर तहसील के गांवों में आवारा पशुओं से किसानों की फसल बर्बाद होने से किसान परेशान है। किसानों के खेतों में बिजली के जर्जर तारों के टूट जाने से किसानों की फसल जल जाने से किसानों को हर साल करोड़ों रुपए का नुकसान होता है। तहसील मोदीनगर के गांवो में गरीब किसान व मजदूरों के राशन कार्ड काट दिए गए हैं, जिससे किसान व मजदूर परेशान हैं । गांव सौदा व खिंदोडा गांव की सड़क जर्जर होने के कारण करीब दो दर्जन गांवो के लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मोदीनगर तहसील में किसानों के खसरा खतौनी में नाम गलत होने के कारण उसे ठीक करने के लिए किसान तहसील के चक्कर काट काट कर थक गया है। मगर उसके नाम ठीक नहीं हो पा रहे हैं।
किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर शुक्रवार को तहसील में उप जिलाधिकारी को एक ज्ञापन देकर समस्याओं के समाधान की मांग की गई। चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द इन समस्याओं पर तहसील के अधिकारियों ने कोई ध्यान ना दिया तो जल्द ही जिलाधिकारी कार्यालय गाजियाबाद पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
इस मौके पर मंडल उपाध्यक्ष हैप्पी त्यागी, तहसील अध्यक्ष अनुज त्यागी, युवा जिला अध्यक्ष आशु त्यागी, निवाड़ी नगर अध्यक्ष नरेंद्र त्यागी, आमिर अमजद मेरठ मंडल महामंत्री, मोहसिन खान मंडल उपाध्यक्ष, काम्यान मंडल महासचिव, आरिफ खान युवा जिला प्रभारी, धर्मवीर सिंह गुर्जर, हर ज्ञान चौहान, ताहिर खान, सुबोध त्यागी, मनोज त्यागी मौजूद रहे।

यहां से शेयर करें