UP News: लखनऊ बिल्डिंग हादसे में अबतक 8 लोगों की मौत, रेस्कयू ऑपरेशन जारी
1 min read

UP News: लखनऊ बिल्डिंग हादसे में अबतक 8 लोगों की मौत, रेस्कयू ऑपरेशन जारी

  • डॉग स्क्वाड की मदद से मलबे में दबे लोगों की तलाश

UP News: ट्रांसपोर्टनगर में शनिवार शाम बारिश के दौरान शहीद पथ किनारे स्थित एक इमारत (हरमिलाप टावर) भरभराकर जमींदोज हो गया। हादसे में एक कारोबारी समेत आठ की मौत हो गई। मलबे में दबे 20 से अधिक लोगों को निकालकर अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनका इलाज जारी है। मलबे में अभी कई और लोगों के दबे होने की आशंका है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, दमकल और पुलिस की टीमें राहत-बचाव कार्य में जुटी हैं।

UP News:

वहीं घटना के बाद से युद्व स्तर पर पुलिस प्रशासन के अलावा राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और दमकल की टीमें बचाव कार्य कर रहीं हैं पिछले 17 घन्टे से बचाव कार्य चल रहा है। वहीं मलबा जल्दी हटाया जा सके तो हाइड्रा मशीन भी बुलाई गई। इसके साथ डॉग स्क्वाड की मदद से मलबे में दबे लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

UP News:

अब तक मरने वालों के नाम
1.मनजीत सिंह शहानी
2. धीरज
3.पंकज
4.अरुण
5. राम किशोर
6. राजेश कुमार
7. रुद्र यादव
8. जगरूप सिंह

25 घायलों का इलाज जारी है। इनमें से पांच को ट्राॅमा सेंटर रेफर किया गया है। इन सभी की हालत नाजुक बनी हुई है। बिल्डिंग में काम करने वाले लोगों के अनुसार अभी भी तमाम लोग फंसे हैं। इसलिए कई अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।

UP News:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का तत्काल संज्ञान लिया। सीएम प्रशासन को निर्देशित किया तत्काल राहत बचाव काम में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ लगाया जाएगा। अफसरों को भी मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
राजनाथ सिंह ने की डीएम से बात
लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में बारिश के कारण तीन मंजिला इमारत के ढहने से हादसे में हुई मौत और कुछ लोगों के मलबे में दबकर घायल होने की जानकारी मिलने पर लखनऊ सांसद एवं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ जिला अधिकारी सूर्यपाल गंगवार से फोन पर वार्ता करके हादसे की जानकारी ली और घायलों को तत्काल समुचित उपचार प्रदान करने के निर्देश दिये।
ये है घायलों की सूची
राजेंद्र (25),
भानु सिंह (22)
शत्रुघ्न सिंह (60)
शिव मोहन (38)
प्रवीणा (30)
शांति देवी (65)
आदर्श यादव (10)
काजल यादव (14)
आकाश कुमार (28)
आकाश सिंह (24)
विनोद यादव (45)
आदित्य (21)
आकाश कुमार (19)
अनूप कुमार मौर्य (40)
बहादुर (55)
ओम प्रकाश (25)
हेमंत पांडेय (35)
सुनील (28)
दीपक कुमार (28)
विनीत कश्यप (28)
लक्ष्मी शंकर (25)
अतुल राजपूत (25)
नीरज (35)
एक अज्ञात

Greater Noida: सरकार बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए प्रतिबद्ध:आनंदीबेन पटेल

UP News:

यहां से शेयर करें