Hapur News: बैंक लोन की वसूली से परेशान परिवार के तीन लोगों ने दी जान
1 min read

Hapur News: बैंक लोन की वसूली से परेशान परिवार के तीन लोगों ने दी जान

Hapur News: हापुड़। बैंक लोन की वसूली से परेशान होकर थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव सपनावत में एक दंपती व उसकी 18 वर्षीय पुत्री ने जहर खाकर अपनी जान दे दी। लोन चुकाने के लिए बैंक के एजेंट लगातार पीड़ित परिवार को प्रताड़ित कर रहे थे। 31 अगस्त की रात बैंक के पांच एजेंट पीड़ित परिवार के घर पहुंचे थे। लोन की किस्त जमा करने को लेकर उन्होंने पीड़ित परिवार को धमकाया था। जिससे आहत होकर परिवार ने मौत को गले लगा लिया। घटना को लेकर पुलिस की जांच कर रही है।

Hapur News:

थाना कपूरपुर में पड़ने वाले गांव सपनावत में संजीव राणा, पत्‍नी प्रेमवती, बेटी पायल, बेटों रिंकू और पिंटू के साथ रहते थे। कुछ समय पहले उन्‍होंने बच्‍चों की पढ़ाई के लिए एक निजी बैंक से पर्सनल लोन लिया था। आरोप है कि लोन स्‍वीकृत होने के समय जो रुपये बताए गए वह उनको नहीं मिला। कुछ रुपये लोन दिलाने वाले एजेंट ने कमीशन के रूप में रख लिया।

देर रात घर पहुंचे एजेंटों ने धमकाया
बताया जा रहा है कि गत शनिवार की रात बैंक के 5 एजेंट संजीव राणा के घर पहुंचे। इस दौरान घर में संजीव, पत्‍नी प्रेमवती और बेटी पायल मौजूद थे। एजेंट ने तीनों लोगों को धमकी दी कि जल्‍द बैंक का लोन भरें। संजीव राणा ने आश्‍वासन देकर अपना पीछा छुड़ाया। इस दौरान एजेंट ने तीनों लोगों से दुर्व्‍यवहार किया। इससे दुखी होकर देर रात तीनों ने जहर खा लिया। संजीव राणा के दोनों बेटे उस समय घर में मौजूद नहीं थे। ग्रामीणों ने तीनों लोगों को मेरठ के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान तीनों की मौत हो गई।

दोनों बेटे घर में नहीं थे मौजूद
जिस वक्त दंपती व उसकी पुत्री ने जहर खाया उस वक्त रिंकू व उसका पिंटू घर पर नहीं थे। अगर वह भी घर पर होते तो शायद उनकी भी जान जा सकती थी। दंपती व उनकी पुत्री के जहर खाने की सूचना पर ग्रामीणों ने उन्हें जिला मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान रविवार दोपहर को संजीव राणा दम तोड़ दिया। जबकि, रविवार देर रात प्रेमवती व उसकी पुत्री पायल की मौत हो गई। एक साथ परिवार के तीन लोगों के बाद स्वजन ही नहीं बल्कि, ग्रामीणों में भी मातम छा गया है।

पिता का किया अंतिम संस्कार
संजीव राणा की मौत के बाद रविवार शाम स्वजन व ग्रामीणों की मौजूदगी में उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। वहीं, सोमवार सुबह उसकी पत्नी प्रेमवती व पायल का शव गांव में पहुंचा। शव के पहुंचते की चीत्कार मच गया। थाना कपूरपुर प्रभारी अवनीश शर्मा ने बताया कि फिलहाल मामले में तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hapur News:

यहां से शेयर करें