Big Breaking: कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, 74 सचिव, संयुक्त सचिव नियुक्त
1 min read

Big Breaking: कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, 74 सचिव, संयुक्त सचिव नियुक्त

Big Breaking:  नयी दिल्ली: कांग्रेस ने हरियाणा तथा जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव से पहले संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए आज 74 संयुक्त सचिव और सचिवों की नियुक्ति कर उन्हें विभिन्न राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों के प्रभारी महा सचिवों तथा विभागों से सम्बद्ध किया है। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने इन सब नामों को मंजूरी दी है और सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों से तत्काल प्रभाव से काम शुरू करने को कहा है। पार्टी ने अब तक इन पदों पर काम कर रहे नेताओं के काम की सराहना की है।

Big Breaking:

पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष कार्यालय में समन्वयक की भूमिका निभा रहे प्रणव झा और गौरव पंधी को भी सचिव बनाया है। महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष नेटा डिसूजा और एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष नीरज कुंदन को पार्टी महा सचिव संगठन श्री वेणुगोपाल के कार्यालय से सम्बद्ध किया है। पार्टी के संचार विभाग में सचिव विनीत पुनिया का विभाग नहीं बदल गया है लेकिन उनके साथ रुचिरा चतुर्वेदी को विभाग से संबद्ध कर मनोज त्यागी को संयुक्त सचिव, प्रशासन तथा श्रीमती आरती कृष्णा को विदेश विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। चेतन चौहान को हिमाचल से संबद्ध किया गया है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता कुणाल चौधरी, बीएम संदीप, यूबी वेंकटेश तथा क़ाज़ी निज़ामुद्दीन को महाराष्ट्र, प्रमुख समाजवादी नेता स्वर्गीय शरद यादव की बेटी सुहासिनी यादव, उषा नायडू को गुजरात, कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा तथा रविंद्र दलवी को पंजाब, परगट सिंह तथा सुरेंद्र शर्मा को उत्तराखंड, चिरंजीव राव, रुत्विक मकवाना, पूनम पासवान को राजस्थान, दिव्या मदेरणा तथा मनोज यादव को जम्मू कश्मीर, धीरज गुर्जर को उप्र, दानिश अबरार तथा सुखविंदर सिंह डैनी को दिल्ली, मनोज चौहान तथा प्रफु ल विनोदराव गडाधे को हरियाणा, देवेंद्र यादव सुशील कुमार पासी शाहनवाज आलम को बिहार पृथ्वीराज साथी जितेंद्र बघेल को असम संपत कुमार श्रीमती सरिता लाइफलां को छत्तीसगढ़ से सम्बद्ध किया गया है जबकि विजय जांगिड़ को राज्य का संयुक्त सचिव बनाया गया है।

Noida Airport: जेवर एयरपोर्ट से उड़ान का बढ़ा इंतजार, अब अगले साल ही यहां से शुरू हो पाएगी फ्लाइट

Big Breaking:

यहां से शेयर करें