शिकायतों के निस्तारण में मिली लापरवाही तो होगी कार्रवाई
1 min read

शिकायतों के निस्तारण में मिली लापरवाही तो होगी कार्रवाई

जीडीए वीसी अतुल वत्स ने आॅफलाइन व आॅनलाइन शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की
ghaziabad news  जीडीए वीसी अतुल वत्स के निर्देश पर प्राधिकरण में आवंटियों और अन्य शिकायतकर्ताओं के मामलों का तत्काल निस्तारण कराया जा रहा है। जीडीए वीसी वत्स ने रिपोर्ट मंगवाकर समीक्षा की और पाया कि प्राधिकरण में आने वाली आॅफलाइन के अलावा आॅनलाइन जैसे – ट्विटर, हेल्पलाइन और अन्य माध्यमों से आॅनलाईन आने शिकायतों का भी जीडीए के अफसरों के जरिए प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया जा रहा है।
जीडीए वीसी को प्राधिकरण के हेल्पलाइन में आॅनलाइन एवं ट्विटर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई।

ghaziabad news

जीडीए ओएसडी एवं प्रभारी कंप्यूटर कनिका कौशिक ने बताया गया कि आॅनलाइन कम्युलेटिव रिपोर्ट में, 01 जनवरी-2023 से 22 अगस्त-2024 तक प्राप्त 6770 शिकायतों में से 5940 शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जा चुका है। मात्र 13 प्रकरण ऐसे हैं, जिनके निस्तारण की आवश्यकता नहीं है। जबकि 04 प्रकरणों पर प्राथमिकता के साथ कार्रवाई जारी है और बाकी 813 लंबित शिकायतों के साथ आॅफलाइन कम्युलेटिव रिपोर्ट में 01 जनवरी 2023 से 22 अगस्त 2024 तक प्राप्त 1512 शिकायतों में से 1254 शिकायतों का निस्तारण हो चुका है। बाकी 258 शिकायतों के निस्तारण भी शीघ्र कराने के लिए जीडीए वीसी के जरिए सख्त निर्देश दिए है।
उन्होंने अफसरों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार लापरवाही न हो,जनसमस्याओं का तत्काल निस्तारण किया जाए। यदि लापरवाही मिली तो जिम्मेदार अफसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ghaziabad news

यहां से शेयर करें