कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारी से मांगे स्पष्टीकरण
1 min read

कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारी से मांगे स्पष्टीकरण

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला पोषण समिति एवं जिला निगरानी समिति की बैठक संपन्न, बोले
ghaziabad news जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में बुधवार को जिला पोषण समिति एवं जिला निगरानी समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
डीएम ने बाल विकास परियोजना लोनी में पोषण ट्रैकर पर बच्चों का वजन कम फीड करने पर रोष व्यक्त किया गया तथा आगामी माह में वजन शतप्रतिशत करने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही जनपद में उन्हीं बच्चों का चिन्हांकन कम करने तथा ई-कवच पोर्टल पर बच्चो की एन्ट्री नहीं होने पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी पर रोष व्यक्त किया गया। जिलाधिकारी ने बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि 07 माह से 05 वर्ष के बच्चो को आईएफए सीरप का वितरण कराये साथ ही शहरी क्षेत्र के स्कूलो में गुलाबी एवं नीली आयरन की गोलियो का वितरण प्रत्येक बच्चो को कराएं, एवं 361 सैम बच्चो में से कम जटिलता वाले है उन बच्चो को आवश्यक 05 दवाईयॉ (आयरन सीरप, एमोक्सीसिलीन, फोलिक एसिड, विटामिन ए एवं मल्टाविटामिन) एएनएम के माध्यम से मुहैया कराएं, एवं आख्या आगामी बैठक में प्रस्तुत करें। शहरी क्षेत्रो में हॉट कुक्ड फूॅड बर्तन न होने के कारण वितरण किया जाना सम्भव नही हो पा रहा।

ghaziabad news

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह को जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कार्यो की प्रगति की रिर्पोट प्रस्तुत र्की, कार्यों की प्रगति रिर्पोट में लक्ष्य के सापेक्ष कार्य ना होने से जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित करते हुए कहा कि अपने अधीनस्थ अधिकारी,कर्मचारियों के कार्यों की हर सप्ताह किए गये कार्यों की रिर्पोट लें और मुझे उससे अवगत कराएं, यदि किसी अधिकारी/कर्मचारी के कार्य में लापरवारी, असंवेदनशीलता, कोताही बरती जा रही है तो उसके नोटिस देते हुए स्वष्टीकरण लिया जाए। यदि किसी को अपने कार्य या लक्ष्य के बारे में जानकारी ना हो तो उन्हें प्रशिक्षण या पूर्ण विवरण के साथ जानकारी दी जाए। जिससे की कार्य शत प्रतिशत पूरा किया जा सके।
बैठक में यह रहे मौजूद
इस मौके पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी यादव, डीपीआरओ प्रदीप कुमार द्विवेदी, जिला पूर्ति अधिकारी अमित कुमार, जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी पीयूष चन्द राय, ईओ मोदीनगर नरेन्द्र मोहन मिश्रा, गरिमा सिंह मण्डल समन्वयक पोषण अभियान, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सहित अन्य नगर निगम, नगर पालिका एवं समिति से अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

ghaziabad news

यहां से शेयर करें