PM Modi: ओलंपिक खिलाड़ियों की PM मोदी ने की खूब तारीफ
1 min read

PM Modi: ओलंपिक खिलाड़ियों की PM मोदी ने की खूब तारीफ

PM Modi: नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पेरिस ओलंपिक से लौटे खिलाड़ियों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों को अपने निवास पर आमंत्रित किया था. इस मौके पर पीएम मोदी ने ओलंपिक में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के लिए उनकी सराहना की. पीएम मोदी ने इस दौरान मुस्कुराते हुए कहा कि पेरिस में जब आपके कमरों में AC नहीं चल रहा होगा तो आपने सोचा होगा कि मोदी बातें तो बड़ी करता है. मुझे इसकी जैसे ही सूचना मिली तो कुछ ही घंटों में AC का काम भी पूरा कर दिया था. आपके कमरे का एसी ठीक तो हो गया था? इस मौके पर पीएम मोदी ने खास तौर पर विनेश फोगाट का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि विनेश फोगाट ने कुश्ती के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है.

PM Modi:

PM Modi:

मुन भाकर के मेडल से देश में उत्साह: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने शूटर मनु भाकर के खेल की प्रशंसा करते हुए कहा कि मनु ने टोक्यो ओलंपिक की निराशा से वापसी की। मनु भाकर के मेडल से देश में उत्साह का माहौल है। वहीं, पीएम मोदी ने खेलो इंडिया अभियान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस बार खेलो इंडिया अभियान से 28 खिलाड़ी ओलंपिक गए। देश में खिलाड़ियों की पौध तैयार हो रही है। खिलाड़ियों के लिए देश में पूरा इको-सिस्टम तैयार किया गया है। सरकार खेल बजट लगातार बढ़ा रही है।

PM Modi:

पीएम मोदी ने की विनेश की तारीफ
उन्होंने अपने इस प्रदर्शन से देश का मान बढ़ाया है. पीएम मोदी ने इस दौरान अन्य पदक विजेता खिलाड़ियों की भी जमकर तारीफ की. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि जो खिलाड़ी इस ओलंपिक में पदक नहीं जीत पाए उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है. इस बार भले आप पदक से चूंक गए हों लेकिन आपकी मेहनत को देखते हुए मैं यह कह सकता हूं कि आप को जल्द सफलता मिलेगी.

ओलंपिक 2036 की तैयारी में भारत: पीएम मोदी
भारत ओलंपिक की मेजबानी की तैयारी में है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पेरिस ओलंपिक का अनुभव ओलंपिक 2036 में मदद करेगा।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से कहा कि भारत 2036 में होने वाले ओलंपिक खेलों की मेजबानी करना चाहता है। इसके लिए वे पूरी कोशिश कर रहा है। पीएम मोदी ने इस दौरान पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी एथलीट्स का हौसला बढ़ाया और सभी को शुभकामनाएं दी।

श्रीजेश ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ”मुझे लग रहा था सर. मैं पहली बार साल 2002 में कैंप के साथ जुड़ा. 2004 में पहली बार इंटरनेशनल मुकाबला खेला. तब से मैं लगातार खेलते हुए ही आ रहा हूं. मैं पिछले 20 साल से देश के लिए खेल रहा हूं. यहां तक आने के बाद मैं एक अच्छे प्लेटफॉर्म से संन्यास लेने पर विचार कर रहा था. ओलंपिक एक ऐसा ही प्लेटफॉर्म है. जहां पूरी दुनिया अपना फेस्टिवल मनाता है. इसलिए मैंने सोचा इससे अच्छा मौका (संन्यास) मिलेगा नहीं. इसलिए मैंने डिसीजन लिया

Delhi News: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा

PM Modi:

यहां से शेयर करें