वृक्षों की महत्वता समझने की जरूरत है: एनजीटी
1 min read

वृक्षों की महत्वता समझने की जरूरत है: एनजीटी

पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ जन अभियान 2024 व एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत जिले में रोपे गए 12.60 लाख पौधे
ghaziabad news  पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ जन अभियान 2024 एवं एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत जनपद में 12.60 लाख पौधों का रोपण वन विभाग, सिंचाई विभाग, नगर निगम विभाग, उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण, गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के सहयोग से किया गया।
कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा, विधायक अजीत पाल त्यागी, ,डीएम  इन्द्र विक्रम सिंह, प्रभागीय निदेशक ईशा तिवारी, सीडी अभिनव गोयल, एडीएम सिटी  गम्भीर सिंह आदि अधिकारियों ने संयुक्त रूप से किया।

ghaziabad news

 


वृक्षारोपण के दौरान कैलाशवती इंटर कॉलेज सहित अन्य विद्यालयों के स्काउट,गाइड,एनसीसी विद्यार्थियों के जरिए  भी वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम में वृक्षारोपण के बाद मंत्री  एवं   विधायक अजीतपाल त्यागी ने पेड़ों को लगाने के साथ-साथ उनको सुरक्षित रखने के लिए भी गाजियाबाद की जनता से आह्वान किया।
इसके साथ ही अन्य स्थलों पर किए जा रहे वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में जनपद के नोडल अधिकारी नगर विकास प्रमुख सचिव अमृत अभिजात एवं महापौर सुनिता दयाल ने साई उप वन में नगर विकास विभाग के स्थल पर भी वृक्षारोपण कर गाजियाबाद की जनता को अधिक से अधिक वृक्षारोपण लगाने के लिए प्रेरित किया गया।
इसके पश्चात वन विभाग के कार्यक्रम में एचआरडीसी परिसर गाजियाबाद के कैम्पस में मियांबाकी वृक्षारोपण स्थल पर  न्यायाधीश   सुधीर अग्रवाल एवं   एनजीटी न्यायाधीश  एके त्यागी ने भी पौधारोपण किया। उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन की वजह से देश के प्रत्येक व्यक्ति को पौधों की महत्वता को समझने क ी जरूरत है।
साथ ही साथ एनजीटी के विशिष्ट सदस्य डॉ एसैन्थल वैल, डॉ अफरोज अहमद के के जरिए भी वन विभाग की मियांबाकी स्थल पर वृक्षारोपण किया गया। वन विभाग की मियांबाकी स्थल पर आरकेजी ग्रुप इंस्टीट्यूट, गाजियाबाद एवं सेठ मुकंद लाल स्कूल एवं सिल्वर लाइन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों एवं अध्यापक,अध्यापिकाओं, डॉक्टरों, नर्सों ने भी वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।

ghaziabad news

 

यहां से शेयर करें