सस्ते रेट ऑफ इंटरेस्ट पर लोन दिलाने वालों से सावधान! नही तो होगा ये हाल
1 min read

सस्ते रेट ऑफ इंटरेस्ट पर लोन दिलाने वालों से सावधान! नही तो होगा ये हाल

Noida:  ठगों ने लोगों से ठगी के नए नए तरीके इजाद किये है। आजकल लोन दिलाने के नाम पर ठगी की जा रही है। ऐसा ही मामला सामने आया है। सिंगापुर के एचएसबीसी बैंक से 25 करोड़ रुपए का लोन सस्ते रेट ऑफ इंटरेस्ट पर दिलाने के नाम पर कंपनी के सीएमडी से 92 लाख रुपए की ठगी की गई है। इस मामले में कंपनी के सीएमडी की शिकायत पर कोतवाली फेज टू पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट ने नए कानून के तहत चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के खिलाफ दायर याचिका, कोर्ट ने कहा…

 

मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर-56 निवासी हेतल वर्मा की सेक्टर-80 में मेसर्स एरियन ग्लोबल लाइफस्टाइल प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी है। कंपनी को करोड़ों रुपए की रिंग की आवश्यकता थी और इसको लेकर वह ऑनलाइन जानकारी इंटरनेट पर जुटा रहे थे। इसी दौरान परिचित के जरिए उनकी बातचीत पुणे निवासी अभिषेक गोयल से हुई। बातचीत के दौरान उसने हेतल से कहा कि एचएसबीसी बैंक की सिंगापुर ब्रांच से इक्विटी के तौर पर 25 करोड़ रुपए का लोन दिला सकता है। अभिषेक ने अपने साथियों यमन वर्मा और आदित्य सिंह से बातचीत कराई। इन लोगों ने कंपनी के डायरेक्टर को कई ईमेल और व्हाट्सएप मैसेज भेज कर विश्वास दिलाया कि इस तरह की बड़ी रकम गुजरात की कई कंपनियों को लोन के रूप में दिलाई है। इसके बाद इन तीनों लोगों ने कहा कि 25 करोड़ की रकम दिलाने पर पांच प्रतिशत रकम यह लोग लेंगे।

यह भी पढ़े : Aadhaar Card Update: अब 14 जून तक फ्री में आधार कार्ड करा सकेंगे अपडेट

 

इसके बाद हेतल के पास एक व्हाट्सएप मैसेज आया जिसमें 10 मिलियन डॉलर यानी करीब 60 करोड़ रुपए उनकी कंपनी के बैंक खाते में आने की जानकारी दी गई और मैसेज में बताया गया कि यह धनराशि सिंगापुर की एक फाइनेंस कंपनी की तरफ से एचएसबीसी बैंक सिंगापुर के माध्यम से आएगी। इसके बाद बताया गया कि इस लोन को पूरा करने के लिए एक समझौता प्रपत्र बनाना पड़ेगा। इसके लिए करीब 3 करोड़ रुपए के स्टांप पेपर खरीदने होंगे। इसके बाद हेतल वर्मा ने झांसे में आकर करीब 97 लख रुपए आरोपियों के खाते में ट्रांसफर कर दिए। जब तय समय पर एचएसबीसी बैंक की तरफ से कंपनी के खाते में धनराशि नहीं आई तब हेतल ने बैंक को मेल किया। तब उन्हें इस फर्जीबाड़े की जानकारी मिली। इसके बाद पीड़ित ने जब अभिषेक से बात कर कार्रवाई करवाने की बात कही तब उसने 4.50 लाख रुपये वापस भी किया। इसके बाद से आरोपियों ने कभी फोन नही उठाया। अब रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शरू कर दी है।

यहां से शेयर करें