पंजाब नेशनल बैंक में मैनेजर और ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, 103 पदों होगी नियुक्ति

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। PNB Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank, PNB) में जॉब पाने का शानदार मौका है। इसके तहत मैनेजर सिक्योरिटी और ऑफिसर- फायर सेफ्टी के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 103 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें 23 पद ऑफिसर-फायर सेफ्टी और 80 मैनेजर सिक्योरिटी पोस्ट पर भर्तियां की जाएंगी। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank, PNB) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, मैनेजर सिक्योरिटी के कुल पदों में 33 यूआर, 8 EWS, ओबीसी 21, एससी 12 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इस पद के लिए 6 पद एसटी कैटेगिरी के लिए निर्धारित किए गए हैं। वहीं ऑफिर- फायर सेफ्टी के 11, EWS के 2, ओबीसी के 06 पदों पर नियुक्ति की जाएंगी। इसके अलावा, एससी के 03 और एसटी के 01 पदों पर नियुक्ति की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

पंजाब नेशनल बैंक ऑफिसर के पदों पर ऐसे करें आवेदन

पंजाब नेशनल बैंक ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी www.pnbindia.in पर जाना होगा। इसके बाद, फिर लिंक करें और निर्धारित आवेदन पत्र डाउनलोड करें। इसे अब आवेदन फॉर्म भरें और स्पीड/पंजीकृत डाक द्वारा लेन-देन संख्या/यूटीआर संख्या, बैंक का नाम और लेनदेन की तारीख ऑनलाइन शुल्क भुगतान का प्रमाण होने के साथ भेजें और लिफाफे में अन्य सहायक दस्तावेजों की प्रतियों के ऊपर “पद के लिए आवेदन” लिखें। इसके बाद, उम्मीदवारों को निन्म पते- “मुख्य प्रबंधक (भर्ती अनुभाग), एचआरडी डिवीजन, पंजाब नेशनल बैंक, कॉर्पोरेट ऑफिस, प्लॉट नंबर 4, सेक्टर 10, द्वारका, नई दिल्ली -110075 पर भेजना होगा।

Previous post गूगल के बिना शाम अधूरी सी लगती है : राजू जांगिड़
Next post भारत सरकार बना सकती है इंटरनेट यूजर्स के लिए एक शिकायत पैनल, जानिए क्यूँ इसकी जरूरत पड़ रही है