Ghaziabad News: शिकायतों के निस्तारण में देरी नहीं की जाएगी बर्दाश्त: डीएम
1 min read

Ghaziabad News: शिकायतों के निस्तारण में देरी नहीं की जाएगी बर्दाश्त: डीएम

Ghaziabad News:  गाजियाबाद। संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का अधिकारी गुणवत्ता के आधार पर समयबद्ध तरीके से निस्तारण सुनिश्चित करें। शिकायतों के निस्तारण में देरी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उक्त बातें शनिवार को मोदीनगर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याएं सुनते डीएम राकेश कुमार सिंह हुए कहीं।

Ghaziabad News:

उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध तरीके से सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। फरियादियों की शिकायतों को गंभीरता से लेकर उसमें तत्काल आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 128 शिकायतें आई। जिसमें मौके पर पांच शिकायतों का निस्तारण किया गया। अन्य दो तहसीलों, सदर तहसील में कुल 35 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें से मौके पर छह का निस्तारण एडीएम ई रणविजय सिंह व एसडीएम सदर विनय कुमार सिंह की अध्यक्षता में किया गया।

मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहोमा ने मोदी से की मुलाकात

जबकिलोनी तहसील में कुल 87 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें से मौके पर पांच का निस्तारण एसडीएम लोनी अरुण दीक्षित की अध्यक्षता में किया गया। मोदीनगर तहसील में आवारा पशुओं पर रोक, गन्ना का पूर्ण भुगतान, नलकूप संयोजन आदि शिकायतें आई।

िजलाधिकारी ने कहा कि राजस्व व पुलिस विभाग सम्बंधित काफी शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, जो कि बेहद गंभीर है। उक्त दोनों विभागों को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी मामले का निस्तारण केन्द्र एवं राज्य सरकार के मंशानुरूप नियमानुसार, गुणवत्तापूर्ण, ईमानदारी, समयान्तर्गत के साथ ही मानवीय संवेदनाओं एवं जन कल्याण की भावना से करें। इस मौके पर एसडीएम मोदीनगर संतोष कुमार राय, सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Delhi News: मुख्यमंत्री ने एक वीडियो सोशल मीडिया एक्स पर किया साझा

Ghaziabad News:

यहां से शेयर करें