Greater Noida: जीएल बजाज की टीम बनी चैंपियन: बच्चों ने आंध्र प्रदेश में बिखेरा जलवा
1 min read

Greater Noida: जीएल बजाज की टीम बनी चैंपियन: बच्चों ने आंध्र प्रदेश में बिखेरा जलवा

Greater Noida:। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय और एआईसीटीई द्वारा आयोजित दो दिवसीय स्मार्ट इंडिया हैकथॉन-2023 के सीनियर सॉफ्टवेयर संस्करण में जीएल बजाज की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। आंध्र प्रदेश के क्यूआईएस कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में आयोजित प्रतियोगिता में टीम के सदस्य प्राची अग्रवाल, आदित्य श्रीवास्तव, आशुतोष गुप्ता, ललित कुमार और युवराज सिंह शिसोदिया ने गृह मंत्रालय द्वारा दी गई एआई आधारित आईटी प्रशिक्षण प्रणाली समस्या पर लगातार दो दिन तक कार्य किया।

 

यह भी पढ़े : भारत को 2047 तक मिलकर बनाएंगे आत्मनिर्भर: राज्यमंत्री

टीम का नेतृत्व कर रही छात्रा महिमा मौर्य ने बताया कि टीम ने न केवल तकनीकी प्रतिभा बल्कि सहयोग की अनुकरणीय भावना का भी प्रदर्शन किया। महिमा ने कहा कि कॉलेज के समर्पित अध्यापकों के मार्गदर्शन से सफलता को और भी बढ़ावा मिला। अंतिम दिन ग्रांड फिनाले में जजों ने टीम बिटबॉट को उनके वर्ग में विजेता घोषित किया। पुरस्कार में एक लाख रुपए कैश और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।
लगातार चौथी बार इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता को जीतने के लिए जीएल बजाज शिक्षण संस्थान के वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने अपने प्रतिभाशाली छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ये उपलब्धि आपके समर्पण और कड़ी मेहनत का ही परिणाम है। सीईओ कार्तिकेय अग्रवाल ने छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धि की सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि प्रौद्योगिकी और नवाचार में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए संस्थान हमेशा प्रतिबद्ध है। कॉलेज के निदेशक डॉ.मानस कुमार मिश्रा ने विजेताओं की सराहना करते हुए उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दी।

यहां से शेयर करें