शहर के विकास में न रहे कोई कमी: सुनीता दयाल
1 min read

शहर के विकास में न रहे कोई कमी: सुनीता दयाल

महापौर ने विजय नगर क्षेत्र की शिकायत पर जल निगम अधिकारियों संग की बैठक
Ghaziabad news  :  शहर के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी। शहर का विकास कराने के साथ-साथ उसकी गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। शहर का नियोजित विकास कैसे हो, इस पर प्रतिदिन अधिकारी मंथन करें। जिससे शहर के विकास कार्य को और बढ़ाया जा सकें। उक्त बातें गुरुवार को नगर निगम अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए महापौर सुनीता दयाल ने कहीं। महापौर ने कहा कि वह वार्डों में निर्माण कार्यों का शिलान्यास कर रही है। वार्डों में जनता की समस्या से भी रुबरु हो रही है। मगर कुछ स्थानों पर जल निगम के अधिकारियों की तरफ से कार्य में की जा रही लापरवाही की शिकायत मिल रही है। महापौर ने वीरवार को वार्ड 27 शांति नगर सैन विहार, वार्ड 7 बिहारीपुरा सर्वोदय नगर, वार्ड 2 राहुल विहार सिद्धार्थ विहार, वार्ड 1 बागू, वार्ड 35 अकबरपुर बहरामपुर में सबसे अधिक शिकायतों को लेकर जल निगम अधिकारियों के साथ बैठक की।

Ghaziabad news

बैठक में बताया गया कि अमृत योजना के तहत शहर में जगह जगह पानी की टंकी, ट्यूबवेल, पानी की लाइन एवं सीवर लाइन डालने कार्य किया गया था। जिसमे से अभी भी कुछ कार्य बाकी है। महापौर को सबसे अधिक शिकायत विजय नगर से मिली, महापौर को क्षेत्रीय पार्षद एवं जनता ने बताया कि वार्डो में लाइन डाली गई, पानी के कनेक्शन नहीं किए गए। खुदाई की गई जगह को ठीक नही किया गया, लाइन डालने के उपरांत सड़क बनाने की जिम्मेदारी जल निगम की थी। लेकिन सड़क निर्माण नहीं किया गया।
महापौर ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि क्षेत्र की समस्या का समाधान करना ही प्रथम प्राथमिकता है। अगर कोई पार्षद या क्षेत्र की जनता शिकायत करती है तो उसका तत्काल समाधान कराया जाए। जिन क्षेत्र में लाइन डाली गई है, उनमें पानी का कनेक्शन दिया जाए और खुदाई के दौरान हुई क्षतिग्रस्त सड़क को भी ठीक कराया जाए।
इस मौके पर कार्यवाहक महाप्रबंधक जल कामाख्या प्रसाद आनन्द, सहायक अभियंता जल आश कुमार, अधिशासी अभियंता जल निगम अरुण सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम नीलम, अधिशासी अभियंता जल निगम सौरभ मौजूद रहे।

Ghaziabad news

यहां से शेयर करें