हिंडन नदी पर चलाया जाएगा महा सफाई अभियान: मलिक
1 min read

हिंडन नदी पर चलाया जाएगा महा सफाई अभियान: मलिक

Ghaziabad news : स्वच्छता का संदेश देने तथा इसके प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए छठ पूजा से पूर्व हिंडन नदी में नगर निगम महा सफाई अभियान चलाएगा।
छठ पर्व के पहले तो पूरा समाज घाट के साथ-साथ आसपास के मोहल्लों, टोलों समेत क्षेत्रों में सफाई के लिए तत्पर दिखता है। लेकिन पर्व बीत जाने पर सफाई के प्रति फिर समाज बेपरवाह हो जाता है। स्वच्छता का महत्व जितना पर्व के पहले है, उतना ही उसके बाद भी। इसी संदेश के साथ समाज को जागरूक करने के उद्देश्य से इस बार म्युनिसिपल कमिश्नर ने महा सफाई अभियान चलाने की मुहिम छेड़ी है। जनसुनवाई के दौरान शहर के निवासियों ने सोमवार को म्युनिसिपल कमिश्नर विक्रमादित्य सिंह मलिक से मुलाकात कर अपनी समस्याएं उनके समक्ष रखा। महापर्व छठ की तैयारी के लिए विशेष व्यवस्था करने के लिए पत्र सौंपा। शहर में दीपावली व छठ महापर्व पर प्रकाश व्यवस्था बेहतर करने के लिए अपना विषय रखा।

Ghaziabad news :

म्युनिसिपल कमिश्नर ने छठ की तैयारी के बारे में अवगत कराया। महापौर सुनीता दयाल एवं म्युनिसिपल कमिश्नर विक्रमादित्य सिंह मलिक के निदेर्शानुसार दीपावली महापर्व से पूर्व तैयारी में जुटा हुआ है। सफाई व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था के साथ-साथ पार्को, मुख्य चौराहा की मरम्मत का कार्य भी प्रारंभ करने की तैयारी चल रही है। जहां नगर निगम शहर हित में आने वाले पर्वों की तैयारी में जुटा है।
म्युनिसिपल कमिश्नर ने कहा हिंडन छठ घाट पर सफाई के लिएनगर निगम कार्य कर रहा है। लेकिन महा सफाई अभियान में आपका भी सहयोग बहुत जरुरी है। शहर हित में कई सामाजिक संस्थाएं निगम के स्वच्छता अभियान में सहयोग कर रही है। मिल-जुलकर अगर सफाई अभियान चलाया जाएं तो हिंडन घाट की सफाई व्यवस्था के साथ-साथ घाट पर आने वाले श्रृद्धालुओं को भी एक स्वच्छ वातावरण का अनुभव होगा।

Ghaziabad news :

यहां से शेयर करें