ओपी राजभर एनडीए मे शामिल, गृहमंत्री अमित शाह के साथ बनी सहमति
1 min read

ओपी राजभर एनडीए मे शामिल, गृहमंत्री अमित शाह के साथ बनी सहमति

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी गोटियां बैठाना शुरू कर दिया है। इस क्रम में सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर अब एनडीए में शामिल हो गए हैं। शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह से उन्होंने दिल्ली में मुलाकात की। बताया जा रहा है कि राजभर ने योगी कैबिनेट में मंत्री पद, यूपी में 3 लोकसभा सीट और बिहार में 1 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने की शर्त रखी है। इनमें घोसी और चंदौली सीटें शामिल हैं। इस मांग पर सहमति बन गई है।

एनडीए का हिस्सा बनने के बाद राजभर ने आज यानी संडे को ट्वीट करके जानकारी दी। राजभर आज ही सुभासपा कार्यकारिणी बैठक भी करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान उनकी पार्टी सीटों को लेकर नए सिरे से रणनीति तय करेगी।

सीएम योगी और अफसरों के खिलाफ भड़काउ भाषण देने पर आजम खान को दो साल की सजा

 

ऐसे हुए थे अलग
2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा और सुभाषपा का गठबंधन टूट गया था। जिसकी मुख्य वजह यह बताई गई थी कि गाजीपुर सीट से अमित शाह चुनाव लड़ना चाहते थे कि लेकिन राजभर लगातार अपने सिंबल पर चुनाव लड़ाने की जिद पर अड़े हुए थे। इसके बाद विधानसभा चुनाव 2022 राजभर ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मिलकर लड़ा। चुनाव नतीजे आने और यूपी में योगी सरकार दोबारा बनने के बाद राजभर ने अखिलेश से भी किनारा कर लिया। गृहमंत्री अमित शाह से 1 महीने में 2 मुलाकात के बाद उनकी भाजपा का दामन थामने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि राजभर के बेटे अरुण राजभर को गाजीपुर से प्रत्याशी बनाए जाने का ऐलान भी किया जा सकता है। गाजीपुर लोकसभा की सीट माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी के पास थी। लेकिन गैंगस्टर मामले में 4 साल की सजा के बाद उसकी सांसद चली गई। अब सीट खाली हो गई। जिस पर जल्द ही उपचुनाव की घोषणा होने वाली है।

यहां से शेयर करें