Noida News:यू-टर्न पर भ्रष्टाचार कहने पर क्या यू टर्न लेंगे अखिलेश
1 min read

Noida News:यू-टर्न पर भ्रष्टाचार कहने पर क्या यू टर्न लेंगे अखिलेश

Noida News:आजकल खबरें ब्रेक करने की जल्दबाजी में कुछ लोग तथ्यों को सत्यापित करना भूल जाते हैं। ऐसा ही मामला नोएडा प्राधिकरण द्वारा बनाए जा रहे 4 यू टर्न से जुड़ा है। दरअसल एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर यू-टर्न तस्वीर डालकर और वीडियो डालकर कहा गया कि यह यू टर्न 1 करोड़ रुपए में बना है। देखते ही देखते यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

हालांकि सबसे पहले वीडियो नोएडा प्राधिकरण की ओर से डाला गया ताकि लोगों को बताया जा सके कि सेक्टर 60-67 के बीच चार यू टर्न बने जिनकी लागत करीब 1 करोड़ है। इसमें कुछ लोगों ने सोचा कि ये एक यू टर्न है। भ्रष्टाचार को लेकर सीधे प्राधिकरण की सीईओ पर निशाना साधा गया। कुछ ही देर बाद प्राधिकरण की ओर से जवाब आया कि यह एक यू-टर्न नहीं बल्कि 4 यू-टर्न बनाने का बजट है और इसमें सड़क के किनारे डिवाइडर का काम भी शामिल है।’

यह भी पढ़े: Amity University:‘जिय हो भारत के लाला, एमिटी के नौनिहाला’ पर झूमे छात्र

इससे भी ज्यादा जल्दबाजी दिखाते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस ट्वीट के आधार पर ही तय कर लिया कि नोएडा प्राधिकरण में भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का इससे अच्छा उदाहरण नहीं हो सकता। उन्होंने अपने टवीट में लिखा कि 1 यू-टर्न बनाने में एक करोड़ कैसे लग गए?अगर इस भ्रष्टाचार की जांच हो तो पूछने वाले को देखते ही भाजपा यू-टर्न ले लेगी।

हालांकि अखिलेश यादव को नोएडा से ही समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओं ने इस मामले को भेजा था। क्या अब अखिलेश यादव अपनी कही हुई बात पर यू-टर्न लेंगे? क्योंकि प्राधिकरण की ओर से तुरंत स्पष्टीकरण दे दिया गया कि मामला एक यूटर्न का नहीं है बल्कि चार चार यू-टर्न के लिए टेंडर निकाला गया था। इस इन यू-टर्न के बन जाने से ट्रैफिक का दबाव सेक्टर 60 से 67 तक कम पड़ेगा क्योंकि पहले इस रोड पर रेड लाइट थी, लेकिन उसके चलते जाम की स्थिति बनी रहती थी।

यहां से शेयर करें