2022 Last Congress Press Conference:  राहुल गांधी बोले, भाजपा-आरएसएस मेरे लिए गुरु की तरह
1 min read

2022 Last Congress Press Conference: राहुल गांधी बोले, भाजपा-आरएसएस मेरे लिए गुरु की तरह

 

कांग्रेस वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने आज कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस को संबोधित किया और सवालों के जवाब भी दिये। उन्होंने कहा कि भाजपा-आरएसएस मेरे लिए गुरु की तरह हैं। मुझ पर आक्रमण के लिए भाजपा-संघ को धन्यवाद देता हूं। ये जो यात्रा है इसने ये हमें कुछ बताने की कोशिश की है और अगर हम उसे नहीं सुनते तो यह उस आवाज का अपमान होगा। राहुल गांधी ने कहा कि मैं जानता हूं कि विपक्ष के सारे के सारे नेता हमारे साथ खड़े हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे हर उसके लिए खुले हैं जो भारत को जोड़ना चाहता है। उन्होंने कहा कि अखिलेश जी, मायावती जी आदि लो है जो महोब्बत का भारत चाहते है। तो उनसे रिश्ता तो है।

 

सरकार बेवजह बना रही मेरी सुरक्षा का मुद्दा
राहुल ने आज कहा कि मैं भारत जोड़ो यात्रा कर रहा हूं। अब सरकार चाहती है कि मैं बुलेटप्रूफ गाड़ी में कन्याकुमारी से कश्मीर जाऊं। ये मेरे लिए स्वीकार्य नहीं है। जब उनके वरिष्ठ नेता बुलेटप्रूफ गाड़ी से बाहर आ जाते हैं, तो कोई चिट्ठी नहीं आती। अपने ही प्रोटोकॉल को वे तोड़ देते हैं। तो क्या उनके लिए प्रोटोकॉल अलग-मेरे लिए अलग। बुलेटप्रूफ गाड़ी में मैं कैसे चलूं। ये शायद केस बना रहे हैं कि राहुल अपनी सिक्योरिटी तोड़ता रहता है।

टी-शर्ट पहनने पर कहा, मुझे सर्दी नहीं लग रही
राहुल से जब एक पत्रकार ने पूछा कि उन्होंने इतनी सर्दी में भी टी-शर्ट क्यों पहनी है। तो राहुल ने मजाकिया लहजे में कहा- आपने स्वेटर पहन रखा है, इसका ये मतलब नहीं कि सर्दी है, इसका मतलब है कि आप सर्दी से डरते हैं। मैं सर्दी से नहीं डरता हूं। मेरे टी-शर्ट पहनने की असली वजह यह है कि मुझे अब तक सर्दी नहीं लगी है। जब लगेगी तो स्वेटर पहनना शुरू कर दूंगा।

यहां से शेयर करें