1 min read

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आप के झूठे दावों की खेली पोल

Punjab Politics : पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने संगरूर जिले में वर्बियो एजी बायो-एनर्जी प्लांट की स्थापना का श्रेय लेने का दावा करने को लेकर आम आदमी पार्टी (आप  AAP) सरकार की आलोचना की, जबकि 2019 में उनकी सरकार के दौरान इस परियोजना पर विचार किया गया था।

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दावों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने खुलासा किया कि उस साल दिसंबर में इन्वेस्ट पंजाब समिट के दौरान सीओओ ओलिवर लुडटके द्वारा प्रस्तुत किए जाने के बाद 2019 में प्लांट की स्थापना के लिए सभी तौर-तरीकों को अंतिम रूप दिया गया था।

उन्होंने कहा कि संयंत्र को 2020 से काम करना शुरू करना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसके संचालन में देरी हुई।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, उनकी सरकार ने अपने पिछले साढ़े चार साल के कार्यकाल के दौरान जो कुछ भी किया है, उसका श्रेय लेने की आप कोशिश कर रही है, जोकि उनकी विशेषता भी है।

कैप्टन अमरिंदर ने 6 दिसंबर, 2019 के ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया, जिसमें उन्हें ओलिवर लुडटके के साथ मुलाकात करते हुए दिखाया गया था।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उस दिन ट्वीट किया था, वेरबियो ग्लोबल के सीओओ ओलिवर लुडटके ने इनवेस्ट पंजाब में हरित गैस क्रांतिश् का अपना विजन पेश किया। संगरूर के पास उनका आगामी संयंत्र 2020 से लगभग 1.10 लाख टन धान के भूसे को संसाधित करेगा। ऐसे और औध्योगिक कारखानो के साथ पंजाब को जल्द ही पराली जलाने से मुक्त किया जाएगा।

यहां से शेयर करें