1 min read

एससी/एसटी एक्ट रद्द करने की मांग ने जोर पकड़ा

कल नोएडा रहेगा बंद, संगठनों ने की तैयारी

नोएडा। एससी एसटी एक्ट को लेकर देशभर में पक्ष और विपक्ष में विरोध शुरू हो गया है। स्वर्ण जातियां एक्ट को रद्द करने की मांग पर अड़े हैं तो निचली जातियां इस एक्ट को बरकरार रखने के पक्ष में धरना प्रदर्शन कर रही हैं।

नोएडा में भी एससी/एसटी एक्ट का विरोध शुरू हो गया है। शहर के बुद्धिजीवियों ने इस एक्ट को रद्द करने की मांग उठाई है। विभिन्न संस्थाओं के अध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी इस एक्ट के विरोध में कल बंद करेंगे। फोनरवा के अध्यक्ष एनपी सिंह ने बताया कि एससी/एसटी एक्ट के उपयोग की बजाय दुरुपयोग बहुत ज्यादा हो रहा है। जिसको लेकर शहर के बुद्धिजीवी बंद का आह्वान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस एक्ट के तहत लोग एक दूसरे को झूठे केसों में फसाते हैं, जिसका स्वर्ण जाति के लोगों को उठाना पड़ता है।

एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन ने कहा कि इस तरह के एक्ट से कोई भी व्यक्ति दूसरे को आसानी से फंसा सकता है। हमलोग भी इसके विरोध में हैं। वहीं नवरत्न फाउंडेशन के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि कल एससी/एसटी एक्ट के विरोध में नोएडा बंद कराया जाएगा। नोएडा लोकमंच के महासचिव महेश सक्सेना ने बताया कि एससी/एसटी एक्ट के चलते ही रि. कर्नल जेल गए जबकि मामला फर्जी निकला। ऐसे ही मामले आए दिन सामने आते रहते हैं।

यहां से शेयर करें