शांतिपूर्ण तरीके से निकाला मुहर्रम का जुलूस

नोएडा। मोहर्रम पर जिले में अल्र्ट रहा। अलग अलग स्थानों पर जुलूस निकाले गए। इस क्रम में सेक्टर-22 से जुलूस निकालकर सेक्टर-50 स्थित इमाम बाड़ा पहुंचा। इसमें युवाओं के साथ छोटे बच्चे भी शामिल रहे। इस दौरान हुई तकरीर में मेरठ से आए मौलाना ने खासतौर पर युवाओं को मुल्क की तरक्की के लिए शांति और आपसी भाईचारे का माहौल बनाये रखने का संदेश दिया।
वहीं सेक्टर 8,9 से विभिन्न अखाड़ों ने ताजिया निकाले। इस दौरान ये ताजिया सेक्टर-10, सेक्टर-19, टेलीफोन एक्सचेंज, हरौला आदि मार्ग से होते हुए सेक्टर-4 पहुंचे। जहां इन्हें ठंडा किया गया।

सेक्टर-22 से शुरू हुआ मातम चौड़ा मोड़, एनटीपीसी, सिटी सेंटर, सेक्टर 50 स्थित सेंट्रल मार्केट होते हुए इमाम बाड़ा पहुंचा। रास्ते में परंपरानुसार ताजिया व अलम का मातम भी हुआ। जुलूस की शक्ल में जंजीर से मातम कर रहे युवाओं को देखने के लिए आम लोग भी सड़कों पर खड़े रहे।

जुलूस की शक्ल में चल रहे ताजिएदारों का कई इलाकों में इस्तकबाल भी किया गया। इस दौरान हुई तकरीर में मेरठ से मौलाना इब्ने हसन ने कहा कि किसी भी मुल्क की तरक्की के लिए अमन जरूरी है। मुहर्रम हमें इंसानियत का पाठ पढ़ाता है। इसलिए कमजोर लोगों की सहायता करने के लिए आगे आना चाहिए।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post शिमला के पास जीप खाई में गिरी, चार महिलाओं समेत 13 की मौत, एक जख्मी
Next post केंद्रीय मंत्री ने किया विकास कार्यों का शिलान्यास