रेलवे में नियुक्ति की मांग को लेकर कुलियों ने किया रेलवे ट्रैक जाम

हाथरस। रेलवे में अपनी नियुक्ति को लेकर बड़ी संख्या में कुली आज रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। उत्तर-मध्य रेलवे कुली यूनियन के बैनर पर कुलियों ने हावड़ा-दिल्ली ट्रैक पर आज रेल रोको आंदोलन शुरू किया है।

उत्तर रेलवे कुली यूनियन के बैनर तले इलाहाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों के कुलियों ने हाथरस में आज रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया है। लंबे अरसे से चली आ रहीं मांगों को अनदेखा करने पर नाराज कुली सुबह हाथरस जंक्शन स्टेशन पर एकत्रित हुए।

सुबह से ही उत्तर मध्य रेलवे ट्रैक पर चक्का जाम कर दिया। यहां सैकड़ों की तादाद में कुली हैं। इनके आगे रेलवे व स्थानीय पुलिस असहाय लग रहे हैं।
अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। जंक्शन स्टेशन के पास धौरपुर फाटक पर ट्रैक बाधित किया गया है।
कुलियों के मुताबिक पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव ने 2008 में कुलियों को ग्रुप -डी कर्मचारी का दर्जा देने एवं 50 साल से अधिक उम्र के कुलियों के बच्चों को नौकरी में लेने का आदेश जारी किया था।
दस वर्ष बाद भी इस आदेश पर कोई भी अमल नहीं हुआ। कुली इस आदेश को लागू करने की मांग कर रहे हैं। उनकी मांग है कि 62,907 रिक्त पदों में जितने पद भी चतुर्थ श्रेणी के हैं, उनमें कुलियों का समायोजन किया जाए। इसके बाद शेष पदों पर ही सरकार भर्ती करे।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post बारिश से हुआ जलभराव, दुकानों में भी भरा पानी
Next post गुरुग्राम में अब नमाज़ पढऩे और लाउड स्पीकर अज़ान देने पर विवाद