मुद्दों से भटक रहे प्रत्याशी

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सरगर्मियां चरम पर पहुंच चुकी हैं लेकिन उम्मीदवारों के एजेंडों में स्थानीय समस्याओं का कोई हल नहीं है । नोएडा को फ्री होल्ड कराने का मामला ठंडे बस्ते में जा चुका है, जबकि फ्लैट बायर्स रोज प्रदर्शन कर रहे हैं और उनकी कोई सुध लेने वाला नहीं है।
इसके अलावा स्कूलों में फीस वृद्धि का मामला भी प्रत्याशियों के मेनिफेस्टो से गायब दिख रहा है। केवल मोदी-राहुल और भाजपा हटाओ तक ही मुद्दे सीमित हो गए हैं। भाजपा उम्मीदवार डॉ. महेश शर्मा का बायर्स एसोसिएशन नेफोमा विरोध कर रही है। क्योंकि उनकी समस्याओं का हल कराने में वह विफल रहे। हालांकि डॉ महेश शर्मा धीरे धीरे अपने लक्ष्य की ओर बढ़ चुके हैं। माना जा रहा है कि सर्व समाज उनके साथ होने से वह मजबूत स्थिति में है। दूसरी ओर गुर्जर बिरादरी के दम पर सपा- बसपा गठबंधन जीत की हुंकार भर रहे हैं। वे केवल किसानों की समस्याओं की बात कह रहे हैं जबकि अन्य मुद्दे उनके भी मेनिफेस्टो में दिखाई नहीं दे रहे।
ऐसे में फ्लैट बायर्स और अभिभावक राजनीतिक पार्टियों के साथ क्यों आए यह सबसे बड़ा सवाल है।
वहीं कांग्रेस उम्मीदवार डॉ अरविंद सिंह को नौजवान पढ़ा लिखा प्रत्याशी के रूप में देखा जा रहा है। डॉ. अरविंद भी शिक्षा विकास पर बोलते जरूर है लेकिन फीस वृद्धि और फ्लैट बायर्स की समस्याओं का हल उनके पास क्या है इस पर वे चुप हैं। इस बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं है।
कुल मिलाकर उम्मीदवार सोशल मीडिया पर प्रचार ही प्रचार कर रहे हैं। हर एक घंटे में फेसबुक पर उनके समर्थक कमेंट लिखते हैं और उनकी चुनावी दौरा करते हुए फोटो डाली जाती है। इतना ही नहीं उम्मीदवार जनता से जुडऩे के लिए अपना वीडियो बनाकर भी फेसबुक पर अपलोड कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मेनीफेस्टो में किए गए वादे होंगे सच्चे: राहुल गांधी
Next post नहीं लड़ पाएंगे चुनाव