देवरिया में कक्षा दो के बच्चे ने स्कूल में खाया जहरीला पदार्थ, गंभीर

देवरिया। भाटपाररानी कस्बे में कक्षा दो के एक छात्र ने स्कूल में ही जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। छात्र का कहना है कि मां की प्रताडऩा के चलते उसने जहर खाया है।

खामपार थाना क्षेत्र के ग्राम लोहारीबारी नवादा निवासी राजकुमार का इकलौता बेटा अनमोल (11) कक्षा दो में पढ़ता है। वह शुक्रवार को स्कूली वाहन से विद्यालय पहुंचा।

दोपहर में लंच के समय वह दोस्तों के साथ भोजन करने निकला लेकिन सभी से अलग जाकर बैठ गया। भोजन करने के बाद सभी छात्र कक्षा में पहुंचे तो कुछ ही देर बाद अनमोल भी पहुंच गया। कक्षा में पहुंचते ही बेचैनी के साथ उल्टी करने लगा। यह देख छात्रों ने शिक्षक को सूचना दी। शिक्षक ने पूछा तो उसने जहरीला पदार्थ खाने की बात कही।
विद्यालय प्रशासन ने उसे फौरन अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। छात्र का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। विद्यालय प्रबंधक विनीत यादव ने कहा कि छात्रों ने बताया कि वह सबसे अलग बैठा था। उसने कब जहरीला पदार्थ खाया, यह कोई नहीं देख पाया। इस संबंध में भाटपाररानी थाने के प्रभारी निरीक्षक रविन्द्र कुमार रवि ने बताया कि उन्हें इसकी सूचना नहीं है।

अनमोल के पिता विदेश में नौकरी करते हैं। घर पर अनमोल, उसकी दो बहनें व उसकी मां सुमन रहती हैं। अनमोल ने बताया कि उसकी मां बहनों को बहुत प्यार करती हैं जबकि मुझे हर दिन प्रताडि़त कर पिटाई भी की जाती है, जिससे तंग आकर हमने यह कदम उठाया।

छात्र अनमोल ने बताया कि मेरे यहां बैंगन बोया गया है। उसी पर छिड़काव के लिए यह दवा परिजन लाये रखे थे। उसे ही मैं अपने बैग में रखकर लाया था और दोपहर को पानी में मिलाकर पी गया।
बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती देख मां सुमन देवी रो रही थीं। उनका कहना था कि वह बेटे को कभी प्रताडि़त नहीं करती है। वह छोटा है, इसलिए उसको कोई बात लग गई होगी।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कारोबारी से 1.18 करोड़ रुपये उड़ाने वाला गिरोह को पुलिस ने पकड़ा
Next post कड़ी सुरक्षा में किया गया प्रेमी युगल का अंतिम संस्कार