दिल्ली हाट से बेहतर होगा नोएडा हाट : सीईओ

नोएडा।प्राधिकरण का पहला शिल्पोत्सव 21 दिसंबर से 29 दिसंबर तक चलेगा। 28 दिसंबर को समापन समारोह किया जाएगा जिसमें यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। यह जानकारी आज नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने दी। प्रेस कांफ्रेंस में रितु माहेश्वरी ने बताया कि अभी तक पिछले 10 वर्षों से शिल्पोत्सव का आयोजन उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग करता था। इसमें नोएडा प्राधिकरण सहयोगी की भूमिका अदा करता था। लेकिन पहली बार प्राधिकरण द्वारा शिल्प उत्सव का आयोजन सेक्टर-33ए स्थित शिल्प हॉट एवं बुनकर भवन में किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि शिल्पोत्सव के अलावा यहां सालभर कुछ न कुछ कार्यक्रम होते रहेंगे। जिसमें फूड फेस्टिवल, आर्ट गैलरी तथा अन्य मनोरंजन के कार्यक्रम भी होते रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस शिल्पोत्सव में श्रीलंका के शिल्पकारों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के विभिन्न राज्यों खासतौर पर पूर्वोत्तर राज्यों के कई शिल्पकार तथा बुनकर यहां पर पहुंचेे।
सीईओ ने बताया कि शिल्पोत्सव में एंट्री फ्री रहेगी तथा शिल्पोत्सव सुबह 11:00 बजे से शाम को 8:00 बजे तक चलेगा। उन्होंने कहा कि शिल्पा हॉट तथा बुनकर भवन का संचालन नोएडा प्राधिकरण के हाथों रहेगा। लेकिन अन्य कार्यक्रम तथा रखरखाव के लिए आउट सोर्स किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post प्रदेश की शान बचाने को डीएम-एसएसपी ने देर रात की प्रेस कांफ्रेंस
Next post दीक्षांत समारोह में आईजी ने ली सलामी