आपका डाटा बेच रहे पब-रेस्टोरेंट

नोएडा। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और दिल्ली आदि इलाकों में बने रेस्टोरेंट्स और पब में जब आप खाने पीने के लिए जाते हैं तो उससे पहले यहां एंट्री कराई जाती है। एक रजिस्टर में ग्राहक का नाम और उसका मोबाइल नंबर लिया जाता है। यह पूरा डाटा एकत्र करने के बाद रेस्टोरेंट और पब इसे बेच देते हैं।
हाल ही में जिस तरह से इंपरफेक्टो और पंजाबी रसोई का मामला उजागर हुआ है। उससे यही पता चलता है कि रेस्टोरेंट और पब में जाते वक्त आपको सावधान रहना है और किसी भी तरह की अपनी जानकारी साझा नहीं करनी है। यदि करते हैं तो हो सकता है कि आपके खाते में सेंध लग जाए।
उल्लेेखनीय है कि सेक्टर-32 स्थित लॉजिक मॉल में बने इंपरफेक्टो में कर्मचारियों ने ग्राहकों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड का क्लोन तैयार कर उनके खातों में सेंध लगाई। इतना ही नहीं यहां जब ग्राहक आते हैं तो उनके नाम के साथ पूरी जानकारी ली जाती है। स्पाइस मॉल में बने पंजाबी रसोई में एक युवती से फीडबैक देने के नाम पर उसका मोबाइल नंबर व अन्य जानकारी ली गई, जिसके बाद उसे रेस्टोरेंट का ही कर्मचारी अश्लील मैसेज भेजने लगा। ऐसे में सावधान रहने की जरूरत है। किसी को भी अपनी जानकारी न दें। रेस्ट्रोरेंट वाले आपसे खाने-पीने के रुपए तो लेते हैं साथ आपकी जानकारी बेचकर भी रुपए कमा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post अयोध्या केस: मध्यस्थता को मुस्लिम पक्षकारों ने दिया नाम
Next post जम्मू बस स्टेशन के पास धमाका पांच घायल, पुलिस टीम मौके पर