Noida Police: पिंक बूथ पर महिलाओं को तुरंत मिलेगा रिस्पांस, कमिश्नर ने कही बड़ी बातें
1 min read

Noida Police: पिंक बूथ पर महिलाओं को तुरंत मिलेगा रिस्पांस, कमिश्नर ने कही बड़ी बातें

Noida Police:  नोएडा में महिला सुरक्षा को और अधिक मजबूत बनाने के लिए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह लगातार ठोस कदम उठा रहा है। कमिश्नर ने भंगेल में नए पिंक बूथ और नवनिर्मित पुलिस चैकी का शुभारंभ किया। बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में स्थापित 12वां पिंक बूथ है, जो विशेष रूप से महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इन बूथों पर महिलाओं को तुरंत रिस्पांस मिलेगा।

 

इस मौके पर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा कि भंगेल एक संवेदनशील इलाका है, और यहां पिंक बूथ की स्थापना से महिलाओं को अपनी समस्याएं साझा करने और समाधान पाने का एक सुरक्षित स्थान मिलेगा। बूथ पर महिला पुलिस अधिकारी तत्काल तैनात की जाएंगी, जो महिलाओं की शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करेंगी। मालूम हो कि नोएडा पुलिस की महिला सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जिसका उद्देश्य महिलाओं और बच्चियों को एक सुरक्षित और भरोसेमंद माहौल प्रदान करना है। वहीं, पिंक बूथ की उपयोगिता को प्रमाणित करते हुए कन्या इंटर कॉलेज की कक्षा 6 की छात्रा परी ने बताया कि इस सुविधा से उन्हें और उनकी सहपाठियों को काफी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि अब वे छेड़खानी जैसी घटनाओं की शिकायत सीधे महिला पुलिसकर्मियों से कर सकेंगी या 1090 हेल्पलाइन का उपयोग कर सकेंगी।

ये अफसर रहे मौजूद
शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान स्थानीय स्कूली बच्चों को गिफ्ट वितरित किए गए। इस अवसर पर ज्वाइंट सीपी बबलू कुमार, डीसीपी सेंट्रल शक्ति मोहन अवस्थी, महिला सुरक्षा डीसीपी सुनीति, एडीसीपी हृदेश कठेरिया व कई थाना प्रभारी सहित कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : Noida Authority: डीएसपी बने नरेश कुमार, सीईओ ने पहनाया बैज

 

यहां से शेयर करें