बोले विधायक धीरेन्द्र सिंह, जेवर में तैयार उत्पाद देश-विदेश में मचाएंगे धूम
1 min read

बोले विधायक धीरेन्द्र सिंह, जेवर में तैयार उत्पाद देश-विदेश में मचाएंगे धूम

Jewar News: जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने रविवार को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम) के तहत स्वयं सहायता समूह की महिला सदस्यों के साथ संवाद किया। मुख्य अतिथि और जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि क्षेत्र औद्योगिक रूप से विकसित होने जा रहा है तथा यहां लगने वाले टैक्सटाइल उद्योगों में 70 प्रतिशत महिलाओं को रोजगार मिलेगा, लेकिन उससे पहले ही ग्रामीण अंचल में ऐसी इकाइयों स्थापित होंगी जिससे रोजगार की उपलब्धता हो और आर्थिक रूप से सम्पन्नता आ सकें, जिसके लिए हम एमएसएमई के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को ट्रेनिंग के साथ साथ उनको योग्यतानुसार काम देंगे और ऐसा मंच प्रदान करेंगे, जहां उनके हाथों से बनाए गए उत्पादों की बिक्री देश और विदेश में की जा सके। हम इस मुहिम से ग्रामीण परिवेश के पढ़ें लिखे नौजवानों की जोड़ेंगे, जिससे वह भी इस मुहिम का हिस्सा बनकर रोजगारोन्मुख हो सकें।”
विधायक  धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि “जब तक जेवर में उद्योग धंधे स्थापित हो, तब तक हम अपने गांवों को इतना मजबूत बना दें कि उनके उत्पादों की डिमांड पूरी दुनिया में हो। महिलाओं के सहयोग से ही देश तेजी से तरक्की करेगा। आज देश और दुनिया में हाथ से बने उत्पाद की बहुत डिमांड है।” हैंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट एसोसिएशन के चेयरमैन  सीपी शर्मा ने कहा कि “जब तक आप हमारा सहयोग नहीं करेंगे, तब तक हम अपना उत्पाद विदेश नहीं भेज पाएंगे। आपके के प्रोडक्ट को हम सबका साथ सबका विकास और सबके विश्वास के साथ आगे बढ़ाएंगे और विदेश में मार्केटिंग करेंगे। क्योंकि जब तक ग्रामीण अंचल की महिलाएं सशक्त नहीं होंगी, तब तक देश सशक्त नहीं हो सकता।

कार्यक्रम में यह रहे मौजूद
इस मौके पर हैंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट चेयरमैन श्री सीपी शर्मा, पानीपत से श्री नीलांबर सिंह, महिला उद्यमी  याशिका गुप्ता और  आंचल बोरा के साथ साथ राष्ट्रीय किसान कल्याण परिषद के अध्यक्ष  सुधीर त्यागी और भारतीय जनता पार्टी जनपद गौतमबुद्धनगर के वरिष्ठ नेता  सुशील शर्मा भी मौजूद रहे।

यहां से शेयर करें