Noida: प्राधिकरण ने सड़क किनारों से टाइल्स हटाना शुरू किया तो आरडब्ज्यूए उतरा विरोध में, जानिए पूरा मसला
1 min read

Noida: प्राधिकरण ने सड़क किनारों से टाइल्स हटाना शुरू किया तो आरडब्ज्यूए उतरा विरोध में, जानिए पूरा मसला

Noida: सेक्टर-34 में प्राधिकरण के वर्क सर्कल-5 की टीम ने रविवार को फुटपाथ और सड़क के किनारे पर लगी टाइल्स को हटाने का कार्य शुरू किया। इसकी जैसे ही आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों को सूचना मिली, सभी पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए और टाइल्स हटाने के कार्य को रुकवाया। वरिष्ठ प्रबंधक पारस नाथ सोनकर ने बताया कि एनजीटी के आदेश अनुसार सेक्टर-34 और विभिन्न सेक्टरों से टाइल्स हटाई जा रही हैं। आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष केके जैन ने कहा कि फुटपाथ की खराब स्थिति थी।

 

क्यो हो रहा विरोध
बता दें कि मिट्टी उड़ने के कारण प्रदूषण की समस्या बनी रहती थी। सेक्टर के वरिष्ठ निवासी और अस्थमा के मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। सेक्टर के निवासियों के हित में आरडब्ल्यूए फेडरेशन-34 के निवेदन पर ही प्राधिकरण ने टाइल्स लगाई थीं, जो केवल मिट्टी और रेता के ऊपर बिछाई गई हैं। इनमें कंक्रीट और सीमेंट का उपयोग नहीं किया गया है। सेक्टर के निवासियों के हित में टाइल्स नहीं हटाई जानी चाहिए। जैन ने यह भी कहा कि आवश्यकता पड़ने पर वे एनजीटी के आदेश के खिलाफ कोर्ट में अपील करेंगे। वहां पर बड़ी संख्या में उपस्थित निवासियों और पदाधिकारियों के विरोध पर दोबारा से टाइल्स लगाने कि मांग के बाद टाइल्स हटाने का कार्य रोक दिया गया। वरिष्ठ प्रबंधक पारस नाथ सोनकर ने आश्वासन दिया कि उखाड़ी गईं, टाइल्स को जल्द ही वापस लगा दिया जाएगा, इसके बाद ही सभी लोग धरने से हट गए।
इस मौके पर फेडरेशन के अध्यक्ष के के जैन, महासचिव धर्मेंद्र शर्मा, देविंदर वत्स, अनिल शर्मा, एम सी भारद्वाज, कर्नल (रि) डी महापात्रा, कर्नल (रि) अतुल सरीन, सुरिंदर महाजन, कुलदीप मुंशी, प्रदीप सिंह, के सी रावत, संजीव कुमार, उपाध्याय, आई एस राणा, आर पी वर्मा, आर पी प्रजापति, आरपी सिंह मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : पूर्व राज्यपाल कलराज मिश्र ने पूर्व रक्षा वैज्ञानिक कुसुमाकार सुकुल को दिया पिताश्री हनुमान दत्त स्मृति शीर्षक सम्मान

 

यहां से शेयर करें