UP News: GST टीम ने की गुटका एजेंसी के गोदाम में छापेमारी
1 min read

UP News: GST टीम ने की गुटका एजेंसी के गोदाम में छापेमारी

  • गोदाम न खोलने पर सीजीएसटी टीम ने गोदाम का ताला तोड़ा

UP News: हमीरपुर। शनिवार को छापेमारी करने लखनऊ से आई सीजीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) की पांच सदस्यीय टीम की भनक लगने पर एक एजेंसी संचालक के द्वारा सारा दिन ना तो गोदाम खोला गया और न ही घर के बाहर से कोई निकला। घर के बाहर भी सारा दिन ताला लटका रहा। लिहाजा दिनभर टीम के सदस्य गोदाम व घर के बाहर पहरेदारी करते रहे। देर शाम तक टीम के लोग गोदाम व घर के बाहर नजर बनाए थे।

UP News:

हमीरपुर के कालपी चौराहा में एक व्यापारी का दो मंजिला निजी मकान में गोदाम है। यहां विभिन्न गुटका व दूसरे उत्पादन की एजेंसियां हैं। कर चोरी को लेकर पहले भी कई बार उनके यहां छापेमारी हो चुकी है। गुटखा की एजेंसी लिए महिला व्यापारी के गोदाम न खोले जाने की वजह से लखनऊ से आई सीजीएसटी की वस्तु एवं सेवा कर खुफिया महानिदेशालय (डीजीजीआई) टीम ने शनिवार की दोपहर ग्राइंडर मशीन से गोदाम के ताले काट दिए। पांच सदस्यीय टीम गोदाम के अंदर दाखिल हो गई और जांच करने में लगी हुई है। टीम के साथ पुलिस फोर्स भी है। इससे इलाके में सनसनी सी मची हुई है।

शुक्रवार की सुबह कालपी चौराहा स्थित महिला व्यापारी के गोदाम में सीजीएसटी की डीजीजीआई टीम ने छापा मारा था। पांच सदस्यीय टीम पुलिस फोर्स के साथ पहुंची थी। टीम ने कल ही एक गुटखा से भरे लोडर को जब्त कर लिया था। सारा दिन प्रतीक्षा करने के बाद भी महिला व्यापारी ने किसी भी तरह से न तो टीम का सहयोग किया और न ही ताला खोला। जिसकी वजह से रात भर टीम गोदाम और महिला व्यापारी के घर के आसपास निगरानी करती रही।

शनिवार की सुबह से भी यही स्थिति रही। टीम के अधिकारी मौके पर डटे रहे। लेकिन आधा दिन गुजर जाने के बावजूद जब गोदाम नहीं खोला गया तो टीम ने दिन के ढाई बजे के आसपास ग्राइंडर मशीन से गोदाम में लगे ताले काट दिए। इसके बाद टीम गोदाम के अंदर दाखिल हो गई। समाचार लिखे जाने तक टीम की जांच-पड़ताल जारी है। गोदाम के अंदर-बाहर पुलिस फोर्स भी मौजूद है। इस दौरान महिला व्यापारी से संपर्क भी किया गया है। जिन्होंने टीम को खुद के लखनऊ में होने की जानकारी दी। हालांकि टीम को उनकी बातें संदिग्ध लग रही है। लिहाजा लिहाजा टीम सारा दिन गोदाम के बाहर पहरेदारी करती रही। जीएसटी टीम के लोगों ने गोदाम के बाहर कानपुर नंबर का एक संदिग्ध लोडर भी टीम ने कब्जे में ले रखा है। जिसमें माल भरा हुआ है। दूसरा लोडर चालक मौके से लेकर भाग निकला।

UP News:

शक होने पर टीम के सदस्य व्यापारी घर के बाहर भी रहे मुस्तैद
जीएसटी टीम को शक होने पर टीम ने अपने सदस्यों को व्यापारी के घर के बाहर भी मुस्तैद कर दिया। सारा दिन न तो कोई घर से बाहर निकला और न ही गोदाम का ताला खुला। जीएसटी टीम की छापेमारी की जानकारी होने के चलते आसपास के दुकानदारों ने भी अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। दुकानदार भी राहगीर बनकर टीम की गतिविधियों पर नजर बनाए हैं।

गोदाम न खोलने पर जीएसटी टीम ने गोदाम का ताला तोड़ा
लखनऊ से आई सीजीएसटी की वस्तु एवं सेवा कर खुफिया महानिदेशालय (डीजीजीआई) टीम ने शनिवार की दोपहर ग्राइंडर मशीन से गोदाम के ताले काट दिए। पांच सदस्यीय टीम गोदाम के अंदर दाखिल हो गई और जांच करने में लगी हुई है। सीजीएसटी टीम ने एसएनके गुटका के गोदाम का ताला तोड़कर प्रपत्रों व कंप्यूटर की सघन जांच पड़ताल की।

UP News:

यहां से शेयर करें