बहराइच में चलेगा बाबा का बुलडोजर, अतिक्रमण करने वालों में केवल मुसलमान!
1 min read

बहराइच में चलेगा बाबा का बुलडोजर, अतिक्रमण करने वालों में केवल मुसलमान!

बहराइच के मूर्ति विसर्जन के जलूस के दौरान हुई हिंसा में सेकड़ों लोग बबार्द हो गए। अब महाराजगंज कस्बे में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद समेत 30 लोगों के घरों पर बाबा का बुलडोजर चलाने की तैयारी है। जिन लोगों के घरों पर बुलडोजर चलेगा। उनके नाम भी सामने आ गए हैं।
अतिक्रमण को लेकर नोटिस चस्पा
बता दें कि शुक्रवार की शाम को लोकनिर्माण विभाग ने इन सभी घरों पर अतिक्रमण को लेकर नोटिस चस्पा कर दिया गया था। नोटिस चस्पा होने के बाद शनिवार को लोगों ने खुद ही मकान खाली करने शुरू कर दिए हैं। इस नोटिस में लिखा गया था कि इसका जवाब न दिया गया तो पूरे घर पर ध्वस्तीकरण करने की कार्रवाई होगी। इसके साथ ही यहां के करीब 30 घरों पर यह नोटिस चस्पा हुए थे।यह सभी हिंसा में शामिल आरोपियों के ही घर बताए जा रहे हैं। वहीं इस मामले में लापरवाही मिलने पर एएसपी को भी हटाने की तैयारी की जा रही है। जबकि तहसीलदार को जिलाधिकारी कार्यालय अटैच कर दिया गया है।

बता दें कि कल यानी शुक्रवार की शाम पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड की टीम ने महाराजगंज गांव में हिंसा के नामजद आरोपी अब्दुल हमीद सहित करीब 30 घरों की नापजोख की है। उनके अवैध होने व अतिक्रमण हटाने का नोटिस भी चस्पा किये गए।बताया जा रहा है कि औपचारिकताएं पूरी कर शीघ्र गी इन घरों और दुकानों पर बुलडोजर की कार्रवाई की जा सकती है। सूत्रों का यह भी कहना है कि सबसे पहले कार्रवाई अब्दुल हमीद के घर पर हो सकती है। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि नापजोख हुई हैए जो अधिकारी नाप जोख करने आए थे उनका कहना था कि सड़क किनारे बने अब्दुल हमीद समेत कई मकान इस तरह अवैध बने हैं कि उनके कारण कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती हैए इन मकानों को गिराने की बात भी की जा रही थी। बता दें कि अब्दुल हमीद वही नामजद आरोपी है जिसके घर में बीते रविवार को रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या की गई थी। रामगोपाल की हत्या के बाद बहराइच जिले में कई जगह आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आईं थीं। अब तक जिन लोगों ने आगजनी की उन पर बहुत ज्यादा कार्रवाई नही देखी गई।

इनके नाम है सूचि में शामिल
1अब्दुल हमीद, 2 मोण् निसार अहमद, 3दिलशाद, 4रिहान, 5इरफान, 6हबीउल्लाह, 7अरमान 8नदीम, 9आदिल, 10जावेद, 11असलम, 12रियाज, 13समी मोहम्मद, 14बकार, 15इरशाद, 16इमरान, 17जाहिद, 18दानिश, 19मसऊद अहमद, 20शरीफ, 21शमीउल्ला
22राजू खां, 23हुसैन आदि शामिल है।

 

यह भी पढ़े : बच्ची से डिजिटल रेप मामले में केम्ब्रिज स्कूल पर पेरेंट्स का जोरदार प्रदर्शन, लगाए गंभीर आरोप

यहां से शेयर करें