अफसरों ने तीरंदाजी कर बढ़ाया प्रतिभागियों का हौंसला
1 min read

अफसरों ने तीरंदाजी कर बढ़ाया प्रतिभागियों का हौंसला

ghaziabad news  महामाया स्पोर्ट स्टेडियम में उत्तर प्रदेश तीरंदाजी संघ एवं गाजियाबाद आचेर्री एसोसिएशन के 11वीं उत्तर प्रदेश सीनियर प्रादेशिक तीरंदाजी प्रतियोगिता— 2024 के दूसरे दिन भी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। दूसरे दिन गाजियाबाद और बागपत के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। प्रतियोगिता में (स्वर्ण रजत कांस्य) में इंडियन राउंड पुरुष—जयदीप कुशवाहा यूपी पुलिस, शुभम कुमार बागपत व उमेश पाल मऊ, इंडियन राउंड महिला—दीपिका पाण्डेय यूपी पुलिस, वेदाक्षी तोमर बागपत एवं छवी राना मेरठ।, रिकर्व पुरुष वर्ग—उज्जवल धामा बागपत, प्रेरित विद्वान यूपी पुलिस एवं आर्यन राणा मथुरा, रिकर्व महिला— कृष्णा मथुरा, अमीषा चौरसिया गाजीपुर, खुशी कुमारी एवं खुशी कुमारी गोरखपुर, कंपाउंड महिला—रिशा राठी गाजियाबाद, साक्षी चौधरी गाजियाबाद एवं आंचल राय यूपी पुलिस, कंपाउंड पुरुष—सचिन चौधरी मथुरा, प्रवीण कुमार गाजियाबाद एवं हर्ष बालियान यूपी पुलिस ने प्रतियोगिता में मुख्य भूमिका निभाई।
प्रतियोगिता के तकनीकी प्रबंधक ओलंपियन सत्यदेव प्रसाद ने कहा कि पिछले कई वर्षों से जो खेल प्रतियोगिता का स्तर है वह बहुत अच्छा देखने को मिला। मंगलवार को आखिरी दिन होने वाली प्रतियोगिताओं में प्रमुख तौर पर टीम इवेंट और मिक्स इवेंट एकल ओलंपिक राउंड के मेडल मैच की प्रतियोगिताएं सुबह आठ बजे से होंगी। 0जिसमें नॉकआउट मैचेस होंगे। जैसा कि ओलंपिक और एशियाई गेम्स जैसे खेलों में देखने को मिलता है।
खेल प्रतियोगिता के खिलाड़ियों के हौंसला अफजाई के लिए जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह और उप क्रीड़ा अधिकारी सुश्री पूनम विश्नोई ने भी तीर कमान थामा।

ghaziabad news

उन्होने खिलाड़ियों से कहा कि उन्हें मन लगाकर अपने लक्ष्य की ओर ध्यान आकर्षित करना चाहिए। हारना—जीतना कोई बड़ी बात नहीं है, बड़ी बात तो यह है कि आप खेल रहे हैं, आपके अन्दर खेलना का हुनर है, आप कुछ कर सकते हैं। आज के खेल में आप अगर हार गए हैं तो यह हार आपके लक्ष्य प्राप्ति के लिए एक वरदान है, जिस प्रकार इंसान ठोकर लगने के बाद सम्भल व समझकर चलता है उसी प्रकार यह हार भी आपकों आगे सम्भल कर समझदारी से खेलना सिखायेगी और आपके हुनर को और ज्यादा निखारेगी।

ghaziabad news

यहां से शेयर करें