डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बैंक अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
1 min read

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बैंक अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

ghaziabad news जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में वीरवार को बैक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। डीएम ने बैठक में बैकर्स के निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष कम प्रगति होने तथा आवेदनों को अधिक संख्या में निरस्त पर असंतोष प्रकट करते हुए ऋण योजनाओं के लाभार्थियों से आवेदन निरस्त तथा बैकर्स की कार्रवाई के विषय में जानकारी लेकर बंैक अधिकारियों को कड़े निर्देश दिएए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक आवेदन पत्र पर आवेदक से स्वयं समन्वय स्थापित करते हुए आवेदनों के निस्तारण अथवा ऐसा कोई आवेदन, जिसमें ऋण प्रदान करना सम्भव नहीं है, ऐसे आवेदक को अवगत कराते हुए कार्रवाई करें।
जिलाधिकारी ने कहा गया कि आवेदन प्राप्त होने के 3 कार्यदिवस के अंदर आवेदन पत्रों पर नियमानसाुर कार्रवाई करें एवं बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधकों को बैकों के प्रेषित आवेदनों की निरंतर समीक्षा तथा निस्तारण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने बैकों में लम्बित आवेदन पत्रों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पूजा त्यागी का एसबीआई शाखा में लम्बित आवेदन पत्र पर एसबीआई के बैंक अधिकारी को निस्तारण करने के निर्देश दिए तथा बैठक में ही प्रपत्रों की जांच की और बैंक ने तत्काल कार्रवाई करते हुए रू0 5.00 लाख का ऋण स्वीकृत कर दिया।
जिलाधिकारी की त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण कार्रवाई से महिला का चेहरा खिल गया।
डीएम ने कहा कि यदि कोईआवेदन अस्वीकृत किया जाता है तो उसका पूर्ण विवरण दिया जाए कि आवेदन को अस्वीकृत क्यों किया गया।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, उपायुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान, अग्रणी जिला प्रबंधक बुधराम तथा बैंकों के जिला समन्वयक मौजूद रहे।

 

यहां से शेयर करें