Noida Authority & Builder: बकायदार बिल्डरों पर प्राधिकरण ने चलाया चाबुक, इन बिल्डरों के बिना बिके फ्लेट सील, जानें आप कैसे खरीद सकते है
1 min read

Noida Authority & Builder: बकायदार बिल्डरों पर प्राधिकरण ने चलाया चाबुक, इन बिल्डरों के बिना बिके फ्लेट सील, जानें आप कैसे खरीद सकते है

Noida Authority & Builder: प्राधिकरण ने बकाया न देने पर मंगलवार को सिक्का बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की। बिल्डर की सेक्टर-143बी स्थित परियोजना में खाली पड़े 31 फ्लैट सील कर दिए। इसके अलावा बकाया जमा नहीं कराने वाले बिल्डरों को अंतिम नोटिस जारी किए। इसके बाद आर्थिक अपराध शाखा को कार्रवाई के लिए पत्र भेजा जाएगा। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के अधिकारियों ने बताया कि सिक्का बिल्डर पर प्राधिकरण के 208 करोड़ पांच लाख रुपये बकाया हैं। इस कुल बकाये की 25 प्रतिशत राशि जमा कराने के लिए बिल्डर को कई बार नोटिस जारी किए गए, लेकिन उसने रकम जमा नहीं की। इसके चलते फ्लैट सील करने की कार्रवाई की गई।
प्राधिकरण के अनुसार अमिताभकांत समिति (Amitabhkant Committee) के अंतर्गत सिफारिशों को मानने के लिए सहमति नहीं देने या सहमति देने के बावजूद बकाया जमा नहीं कराने वाले 13 परियोजना के बिल्डर को उनकी सोसाइटी में खाली पड़ी संपत्ति का ब्योरा देने के लिए अंतिम नोटिस जारी किया। जानकारी नहीं देने पर उनके खिलाफ आर्थिक अपराध शाखा को पत्र लिख दिया जाएगा। इसके अलावा जिन्होंने कुल बकाये में से 25 प्रतिशत राशि भी जमा नहीं की, उनको भी आवंटन निरस्त करने के लिए अंतिम नोटिस जारी किया जा रहा है। ऐसे 17 बिल्डर हैं, जिन पर प्राधिकरण के 57 करोड़ 3 लाख रुपये बकाया हैं।

 

रजिस्ट्री नहीं कराने वाले बिल्डर सोसाइटी के गेट पर नोटिस होंगे चस्पा
कुल बकाये में 25 प्रतिशत धनराशि देने के बाद भी उस अनुपात में कई बिल्डरों ने खरीदारों के फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं है। ऐसे में प्राधिकरण ने अब उनकी सोसाइटी के गेट पर नोटिस चस्पा कराने का निर्णय लिया है। अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-168 स्थित सनवर्ल्ड में 100, सेक्टर-70 स्थित पैन रियलटर्स सोसाइटी में 352, सेक्टर-75 स्थित एम्स सोसाइटी में 156, सेक्टर-168 स्थित पारस सीजन्स में 85, सेक्टर-78 स्थित आईआईटीएल निम्बस में 76 फ्लैट की रजिस्ट्री होनी बाकी है।

 

यह भी पढ़े : Gauttam Budha Nagar Ramlila: शहर की रामलीला में पहुंच रहे नामी लोग, बताते जिन्दगी का अनुभव

यहां से शेयर करें