गौतमबुद्धनगर पुलिस के लिए खुशखबरीः शिकायत निस्तारण में जिला फिर अव्वल
1 min read

गौतमबुद्धनगर पुलिस के लिए खुशखबरीः शिकायत निस्तारण में जिला फिर अव्वल

Police Commissioner Gautam Buddha Nagar: पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर द्वारा आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त जनशिकायतों के निस्तारण में एक बार फिर अव्वल आया है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी मूल्यांकन रिपोर्ट में वर्ष 2024 सितंबर माह में प्रथम स्थान प्राप्त किया गया एवं कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के 26 थानों ने प्रथम रैंक प्राप्त की।
गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का रिपोर्ट कार्ड
बता दें कि पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह द्वारा आई0जी0आर0एस0 पोर्टल (जनसुनवाई पोर्टल) पर उच्च स्तर से प्राप्त शिकायती सन्दर्भो का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए माह के प्रत्येक शुक्रवार को समीक्षा की जाती है। जिसके कारण कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर द्वारा रैकिंग में लगातार अच्छा प्रर्दशन किया जा रहा है। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर द्वारा आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त जनशिकायतों के निस्तारण में मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी मूल्यांकन रिपोर्ट में माह सितंबर में प्रथम स्थान प्राप्त किया गया है एवं कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के 26 थानों द्वारा प्रथम रैक प्राप्त की गई है।

क्या है आईजीआरएस एक ऑनलाइन प्लेटफार्म
आईजीआरएस एक ऑनलाइन प्लेटफार्म है जिसको सरकार द्वारा नागरिकों की शिकायतों और समस्याओं के समाधान के लिए बनाया गया है। इस प्रणाली का उद्देश्य नागरिकों को एक आसान और प्रभावी माध्यम प्रदान करना है जिसके माध्यम से वह अपनी शिकायतें दर्ज कर सकें और उनका त्वरित समाधान प्राप्त कर सकें। इस प्रणाली के तहत कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर का माह सितंबर में प्रथम रैंक आना एक बड़ी उपलब्धि है। यह नागरिकों की शिकायतों के त्वरित और प्रभावी समाधान का प्रमाण है। जब शिकायतों का समाधान जल्दी और सही तरीके से किया जाता है, तो नागरिकों का प्रशासन पर विश्वास बढ़ता है। प्रथम रैंक नागरिक संतुष्टि का मापदंड भी है।

 

यह भी पढ़े : विनेश फोगाट ने मारी बाजी, कांग्रेस 15 साल बाद मिलीं सफलता

 

यहां से शेयर करें