Aap Party: डबल इंजन सरकार का मतलब महंगाई, बेरोजगार व भ्रष्टाचार : केजरीवाल
1 min read

Aap Party: डबल इंजन सरकार का मतलब महंगाई, बेरोजगार व भ्रष्टाचार : केजरीवाल

Aap Party: नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों को समझ में आ गया है कि ‘डबल इंजन सरकार’ का मतलब महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार है इसलिए पूरे देश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकारें जा रही हैं। श्री केजरीवाल ने रविवार को यहाँ आयोजित ‘जनता की अदालत में केजरीवाल ’ कार्यक्रम में कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर से भाजपा की ‘डबल इंजन सरकारें’ जा रही हैं। अब देश में डबल इंजन फेल हो गया है। एक इंजन जून में ही खराब हो गया था, जब इनकी 240 सीटें आई थीं। अब एक-एक करके इनका दूसरा इंजन भी खराब हो रहा है। ये पहले हरियाणा और जम्मू-कश्मीर से जाएगा और फिर झारखंड और महाराष्ट्र से भी जाएगा। अब सारे देश से इनकी डबल इंजन की सरकार जा रही है। लोगों को समझ में आ गया है कि डबल इंजन सरकार का मतलब महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार है इसलिए पूरे देश से इनकी सरकारें जा रही हैं।

Aap Party:

उन्होंने कहा कि अब दिल्ली के चुनाव आने वाले हैं। ये लोग दिल्ली में आकर कहेंगे कि ‘डबल इंजन सरकार’ बना दो। जब ये आएं, तो इनसे पूछना कि हरियाणा वालों ने तुम्हारी ‘डबल इंजन की सरकार’ बनाई थी। हरियाणा में 10 साल इनकी ‘डबल इंजन की सरकार’ रही, वहां ऐसा इन्होंने क्या किया कि आज हरियाणा में कोई इनको अपने गांव में नहीं घुसने दे रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सात साल से ‘डबल इंजन की सरकार’ है। इन लोगों ने कुछ तो गड़बड़ की होगी तभी वहां लोकसभा में इनकी आधी सीटें रह गईं। मणिपुर में सात साल से इनकी ‘डबल इंजन सरकार’ है। पिछले दो साल से मणिपुर जल रहा है। क्या ऐसी डबल इंजन सरकार चाहिए कि ये लोग हर राज्य को मणिपुर बना दें?

Aap Party:

आप नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘डबल इंजन की सरकार’ इसलिए चाहिए, क्योंकि इन्होंने केंद्र सरकार के सारे ठेके तो अपने दोस्त दे दिए, अब राज्यों के ठेके भी उनको देने हैं। उन्होंने कहा कि आप की सरकार दिल्लीवालों को मुफ्त की छह रेवड़ी दे रही है और जल्द ही सातवीं रेवड़ी भी देगी। दिल्ली में सबको मुफ्त बिजली, पानी, बुजुर्गों की तीर्थयात्रा, महिलाओं की बस यात्रा, शानदार शिक्षा और इलाज मिल रहा है, अब सातवीं रेवड़ी के रूप में जल्द ही महिलाओं को हजार रुपए महीना भी देंगे। अगर गलती से भी भाजपा को दिल्ली में मौका मिला तो श्री मोदी सबकुछ उठाकर अपने दोस्त को दे देंगे और मुफ्त की सारी रेवड़ी बंद हो जाएगी।

श्री केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली की कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है। यहां रोज कहीं न कहीं गोलियां चल रही हैं। दिल्ली में बड़े-बड़े गैंग्सटर्स ने अपने ठिकाने बना लिए हैं। अखबारों में तो दो-चार ही खबरें छपती हैं, लेकिन दिल्ली के गांव-देहात में क्राइम बहुत बढ़ गया है। दिल्ली के अंदर जिस तरह से अपराध हो रहे हैं, उसने सारी सीमाएं पार कर दी हैं। दिल्ली की कानून-व्यवस्था भाजपा के पास है, वह इसे संभालने के बजाय दिल्ली के काम रोक रही है।

Delhi News: केजरीवाल ने बदल दी आम लोगों जिंदगी : आतिशी

Aap Party:

यहां से शेयर करें