दिल्ली के मंत्री भाजपा विधायक के पैरों में गिरे, फिर भी…
1 min read

दिल्ली के मंत्री भाजपा विधायक के पैरों में गिरे, फिर भी…

Delhi News: दिल्ली की राजनीति में एक अलग ही सीन देखने को मिला है। इसे राजनीति कहे या फिर हकीकत कि मजबूरी, सवाल उठ रहे हैं। कैमरे में जो दिख रहा है क्या वो सही है? क्योंकि दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज भाजपा विधायक के पैरों में गिर गए। इतना ही नहीं उन्होंने पैर पकड़ लिए और छोड़ें भी नहीं। ये सब कुछ कैमरे में कैद हो रहा था और फोटो में देखा जा सकता है कि सौरभ भारद्वाज ने पैर कसके पकड़े। सवाल है कि सौराभ भारद्वाज ने ऐसा क्यो किया। दरअसल मामला है दिल्ली की बसों में मार्शल तैनाती बहाल करने का। करीब 10000 मार्शल हटा दिये गए है। इसी मुददे को लेकर केबिनेट नोट बना और भाजपा विधायक जाने लगे। उन्हें रोकने के लिए सौरभ भारद्वाज ने ऐसे किया ताकि मार्शलों को उनकी नौकरी वापस मिल जाए।

वही, इस मामले पर दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि बीजेपी विधायकों ने कल मुझसे मिलने का समय मांगा था, हमने उनसे मुलाकात की और उन्हें इस मुद्दे (बस मार्शलों) के बारे में समझाया कि यह एलजी के अधीन आने वाले सेवा मामलों के अंतर्गत आता है। लेकिन आज भाजपा की पोल खुल गई, क्योंकि हमारी पूरी कैबिनेट वहां थी। बीजेपी को एलजी से उन मामलों पर निर्णय लेने के लिए कहना चाहिए जो उनके अधीन आते हैं, लेकिन भाजपा इसके लिए तैयार नहीं है, वे इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं।
आतिशी ने कहा कि हमने एक आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाई और बस मार्शल को नियमित करने के लिए दिल्ली विधानसभा द्वारा पारित प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए गए। एलजी हाउस आने के बाद भी बीजेपी विधायक एलजी से उस कैबिनेट नोट को पारित करने के लिए कहने के लिए तैयार नहीं थे, यह बस मार्शल के साथ विश्वासघात है।
कैबिनेट द्वारा जो काम किए जाने थे
बस मार्शल और नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को नियमित करना, वे किए जा चुके हैं। अब भाजपा को उन्हें नियमित करना है, और उन्हें ज्वाइनिंग लेटर आवंटित करना है। उधर, दिल्ली के पूर्व सीएम और आम आदमी पार्टी के नेशनल कन्वीनर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे गर्व है अपने मंत्रियों पर जो लोगों के काम करवाने के लिए किसी के पैरों में भी लेट जाते हैं। मेरी एलजी साहब और बीजेपी वालों से विनती है कि इस मुद्दे पर और राजनीति ना करें और तुरंत बस मार्शलों को नौकरी पर रखा जाए।

 

यह भी पढ़े : क्या आप जानते है, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के नही बिक रहे आवासीय भूखंड!

यहां से शेयर करें