इजरायल और ईरान के बीच आर-पार का ऐलान, नेतन्याहू को बैरक में छुपना पड़ा
1 min read

इजरायल और ईरान के बीच आर-पार का ऐलान, नेतन्याहू को बैरक में छुपना पड़ा

Iran and Israel War: इजरायल और ईरान के बीच में टकराव बढ़ता ही जा रहा है। दूसरी तरफ लेबनान में भी इजरायली सैनिकों का ऑपरेशन तेज हो गया है। उसकी तरफ से बेरूत में लगातार बमबारी हो रही है, कई हिजबुल्लाब के लड़ाकों को मौत के घाट उतार दिया गया है। माना जा रहा है कि इजरायल के सैनिकों को भी काफी क्षति पहुंची है, लेबनान की धरती से कई रॉकेट इजरायल पर दागे गए हैं। ऐसे में एक तरफ लेबनान में युद्ध का मोर्चा खुला हुआ है तो दूसरी तरफ ईरान के साथ युद्ध होने की पूरी संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि अब आर-पार की लड़ाई का ऐलान हो चुका है।
इजरायली मीडिया का दावा
इजरायली मीडिया की ओर से ऐसा दावा हुआ है कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू के आवास पर रॉकेट हमला किया गया है। हिजबुल्लाह ने ही उन्हे निशाना बनाकर रॉकेट दागे है। बताया जा रहा है कि जैसे ही हमल हुआ, नेतन्याहू शेल्टर में भाग गए थे।
ईरान के सुप्रीम लीडर का जैसे ही भाषण खत्म हुआ, लेबनान की तरफ से इजरायल पर रॉकेट दाग दिए गए हैं। इजरायल ने अभी तक उस हमले की पुष्टि नहीं की है, लेकिन इतना जरूर कहा है कि हिजबुल्लाह के दो रॉकेट उनके क्षेत्र में आए थे, लेकिन उनसे कोई नुकसान नहीं हुआ।
खामेनेई ने अपने संबोधन में कहा कि अगर आप एकजुट रहेंगे खुदा का आशीर्वाद आप पर होगा। हम सभी दुशमनों को हराएंगे। अफगानिस्तान से लेकर यमन तक सभी इस्लामी देशों की रक्षा और स्वतंत्रता के लिए हमें अपनी बेल्ट बांधनी होगी। खबर लगातार अलग अलग आ रही है।

ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई ने कहा
ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई ने जोर देकर कहा है कि अगर जरूरत पड़ेगी तो एक बार फिर इजरायल पर हमला किया जाएगा। इस बार भी फिलिस्तीन के हक के लिए इजरायल पर हमला किया था। हम जल्दबाजी नहीं करेंगे, लेकिन रुकेंगे भी नहीं।

 

यह भी पढ़े : Noida News: झोलाछाप डॉक्टरों की दुकान बंद करा रहा स्वास्थ्य विभाग, मरीजों की जान से करते है खिलवाड़

यहां से शेयर करें